NEWS
Trending

Vande Bharat Trains: 6 और नई वंदे भारत ट्रेनों को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, इन 6 नए मार्गों को कवर करेगा वंदे भारत.

New Vande Bharat Trains Will Start From TATANagar : आज से 6 नई वन्दे भारत ट्रेनों हो हरी झंडी देंगे पीएम मोदी.

Vande Bharat Trains: रेल मंत्रालय के अनुसार 14 सितंबर 2024 तक 5454 ट्रेनों ऑन डाउन मिलकर 108 फेरे के बड़े के साथ बंदे भारत ने कुल मिलाकर लगभग 36000 यात्रियां पूरी कर ली है और 3.17 करोड़ से अधिक यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचा है मूल वंदे भारत ट्रेन अब से वंदे भारत 2.0 में बदल गया है जिसमें काफी तेजी गति , सुरक्षा कवच, एंटीवायरस सिस्टम और वाई-फाई जैसी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 6 नई ट्रेनों का को हरी झंडी दिखाने वाले हैं रेल मंत्रालय का अनुसार इन ट्रेनों में संपर्क सुविधा सुरक्षित यात्रा और यात्रियों के लिए काफी ज्यादा सुविधा बढ़ाई गई है इन नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत के बाद इनकी संख्या 54 से बढ़कर 60 हो जाएगी इस तरह बंदे भारत ट्रेन रोज 120 फेरे के जरिए 24 राज्य और कई केंद्र शासित प्रदेश के 180 जिलों से अधिक को कर करेगी।

रेल मंत्रालय के अनुसार 14 सितंबर 2024 तक ट्रेन 54 ट्रेन ऑन के बेड के साथ बंदे भारत की कुल मिलाकर लगभग 36000 यात्राएं पूरी कर ली है और 3 करोड़ से भी अधिक यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने का काम किया है मूल बंदे भारत ट्रेन सीट अब बंदे भारत 2.2 में तब्दील हो गया है जिसमें काफी तेजी गति, नई सुरक्षा कवच, एंटीवायरस सिस्टम और वाई-फाई जैसे कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है ।

कहाँ से हरी झंडी देने वाले हैं : PM MODI

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक और बड़ी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज झारखंड के दौरे पर जाने वाले हैं वह सुबह करीब 10:00 बजे टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर छह वंदे भारत ट्रेनों को एक बार फिर नई हरी झंडी दिखाने वाले हैं बयान में कहा गया है कि बंदे भारत पोर्टफोलियो की लगातार विस्तार किया जा रहा है और बेहतर सुविधा के साथ इन में नई ट्रेनों को भी शामिल किया जा रहा है इनमें कहा गया है कि मेक इन इंडिया पल के तहत स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई ट्रेनिंग लाखों यात्राओं की लग्जरी और अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करती है।

इसे भी पढ़े: सूर्यकुमार यादव का 34वां जन्मदिन की हार्दिक बधाई पर  शानदार क्रिकेट यात्रा: मिस्टर 360 का धमाकेदार सफर.

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *