NEWSUttar Pradesh

UP Bahraich Violence News: बहराइच में हिंसा जारी , देर रात उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल को तोड़ा: आग लगाने की भी कोशिश।

UP Bahraich Violence News: बहराइच में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है देर रात पुलिस सुरक्षा बल के बावजूद भी उपद्रियों ने धार्मिक स्थल को तोड़ा।

UP Bahraich Violence News: बहराइच में पुलिस फोर्स की तैनाती के बावजूद उपग्रह ने देर रात जमकर तांडव मचाए एक गांव में उन्होंने धार्मिक स्थल को तोड़ दिया और आग लगाने की कोशिश भी की हालांकि इतनी ही देर में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई तो वो भाग गए।

उत्तर प्रदेश बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के शोभा यात्रा के दौरान शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है उपद्रियों ने सोमवार को दुकान अस्पताल और शोरूम समिति कई घरों को आज के हवाले कर दिया था जिसके बाद प्रशासन ने इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया है उसके बावजूद्धारियों ने लकवा गांव में देर रात धार्मिक स्थल को तोड़ दिया और आग लगाने की भी कोशिश की हालांकि जब मौके पर पुलिस पहुंची तो वह भाग निकले।

इस दौरान जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात दिखाई दी इसके बाद भी उपद्रियों ने सोमवार रात करीब 10:00 बजे एक गांव में आगजनी की लकवा गांव के प्रधान ने बताया कि 10 से 15 लोग आए और उन्होंने आगजनी की अग्नि के बाद पुलिस और पाक की भारी फोर्स मौके पर पहुंची और हालात काबू में किया पुलिस को देखते ही उपद्रवी भाग गए।

पत्थरबाजी फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद हंगामा।

दरअसल रविवार शाम करीब 6:00 बजे दुर्गा पूजा करते हैं विसर्जन के दौरान दो समुदाय आपस में भिड़ गए इसी बीच पत्थरबाजी और फायरिंग में रामगोपाल मिश्रा नाम के एक युवक की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए जैसे ही यह खबर शायरी पूरे इलाके में बवाल शुरू हो गया हजारों लोग लाठी डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए और तोड़फोड़ नरवादी करने लगे पुलिस ने मोर्चा संभाला मगर हालात आउट ऑफ कंट्रोल हो गए 14 अक्टूबर की दोपहर तक बवाल होता रहा.

इस दौरान उपद्रियों ने एक अस्पताल को जला दिया अंदर लगी एक्स-रे मशीन को तोड़ दिया बेडशीट से तहस-नस कर दिए पास में स्थित मेडिकल स्टोर में भी आगे जाने की गई तोड़फोड़ कर पूरे मेडिकल स्टोर को बर्बाद कर दिया गया इतना ही नहीं उपद्रियों ने एक बाइक को शोरूम को भी फूंक दिया जिसके बाद नहीं नवेली मोटरसाइकिल धू धू कर जलते नजर आई।

सीएम योगी का भी आया ब्यान

उधर मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करने के बाद अंतिम संस्कार की अमृत के परियों ने मुख्यमंत्री से न्याय का आश्वासन मिलने के बाद ही यह कदम उठाया उससे पहले लोग सड़क पर हंगामा करते रहे उन्होंने प्रशासन से मांग की थी कि दोषियों का एनकाउंटर किया जाए और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाए।

तुलापुर और राजधानी की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश को बहराइच के लिए रवाना किया बहराइच पहुंचने के बाद तत्काल अमिताभ व्यास प्रवाहित क्षेत्र पहुंचे इस दौरान महर्षि के रामपुरवा चौकी पार्क आकर्षित भीड़ ने एडीजी के सामने ही तौर पर शुरू कर दी जिस पर उन्होंने अपनी पिस्तौल निकाल ली और उसे लहराते हुए प्रदर्शन कर रहे लोगों को दौड़ी।

ऐसा बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले संज्ञान लेते हुए कहा है कि दूसरों पर सबसे सख्त कार्रवाई की जाएगी और जो भी इसमें शामिल है उन्हें जरूर सजा दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Bahraich Violence News: जानिए बहराइच हिंसा की कहानी :मूर्ति विसर्जन में फायरिंग ,युवक की मौत ,सड़क पर तांडव फिर: पुलिस की लाठी चार्ज।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *