SportsNEWS

Team India Strength IND vs BAN Series: बांग्लादेश को रौंद कर भारतीय टीम हुई और मजबूत: सीरीज से बढ़ गईं टीम की ताकत।

Team India Strength IND vs BAN Series: बांग्लादेश के खिलाफ हुए सीरीज में भारतीय टीम की जीत के साथ बढ़ गई भारतीय टीम की ताकत।

Team India Strength IND vs BAN Series: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने T20 सीरीज में जिस तरह से बांग्लादेश को हराया है उसे या मेहमान टीम इतिहास में शायद ही कभी भूल पाएगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई और करीब 1 महीने में दो टेस्ट और तीन T20 मैच खेल कर खाली हाथ ही घर लौटी है आईए जानते हैं भारतीय टीम को पांच ताकते, जो इस सीरीज में बढ़ी है।

ओपनिंग का मसला सुलझा।

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी की थी मगर खिताब जीतने के बाद दोनों ने ही T20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था ऐसे में टीम मैनेजमेंट का सबसे बड़ा शिखर था कि वह ओपनिंग में अब कौन मोर्चा संभालेगा।

मगरसानी सैमसंग में इस समय का फल निकाल दिया है उन्होंने इस बांग्लादेश सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है तीसरे T20 में संजू ने 47 गेंद पर ताबड़तोड़ 111 रनों की पारी खेली इसमें आठ छक्के और 11 चौके जमाए उनके साथ अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग की थी मगर छाप नहीं छोड़ सके थी।

ऐसे में उनका विकल्प शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जयसवाल भी हो सकते हैं हालांकि संजू की दावेदारी मजबूत ही दिख रही है संजू ने तीसरे मैच के बाद कहा था कि तीन हफ्ते पहले ही कुछ गौतम गंभीर ने उन्हें बताया था कि इस सीरीज में ओपनिंग करनी है संजू इस सीरीज में सबसे ज्यादा 150 रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

मिडिल ऑर्डर हुआ मजबूत।

बांग्लादेश सीरीज से यह अभी क्लियर हो गया है की बल्लेबाजी में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर अब काफी मजबूत दिख रहा है टीम में कप्तान सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर आते हैं उनके बाद बाकी नंबर्स के लिए नीतीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह ,रियान पराग और हार्दिक पांड्या को भी पोजीशन पर उतर जा सकता है।

यह सभी खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में किसी भी नंबर पर खेलने को अतुल रहते हैं इस सीरीज में या इन सभी ने साबित भी किया है दूसरे मैच में नीतीश रेड्डी ने 4 नंबर पर आकर ही 34 गेंद पर 74 रनों की अतिसी पारी खेली थी इसी मैच में रितु सिंह ने पांचवें नंबर पर आकर 29 गेंद पर 53 रन जुड़े थे।

ऑलराउंडर्स की भरमार।

मिडिल ऑर्डर में ही और राउंड हार्दिक पांड्या ने अपना जलवा बिखरा है हार्दिक पांड्या ने इस सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा 118 रन बनाए हैं साथ ही गेंदबाजी में एक विकेट भी लिया इस तरह हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द श्री चुना गया इस सीरीज में एक खास बात भी सामने आई है।

भारतीय टीम में ऑलराउंडर की भरमार देखने को मिली है तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या के अलावा नीतीश कुमार रेड्डी भी जलवा बिखरते दिखते हैं नीतीश कुमार रेड्डी ने इस सीरीज में कुल तीन विकेट झटके हैं जबकि कुल 90 रन भी जुड़े हैं स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने तीन और बयान पराग ने एक विकेट लिया है रियान पराग ने तीसरे नंबर पर और चौथे नंबर पर आकर 13 गेंद पर 34 रनों की अतिथि पारी खेली थी।

कप्तान कोच का फ्यूचर प्लान उजागर।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट सीरीज में 2,0 से और फिर उसके बाद T20 सीरीज में 3,0 से जिस तरह क्लीनशिप किया उस टीम इंडिया की कोक गौतम गंभीर कप्तान की फ्यूचर प्लान के संकेत मिलते-जानते हैं टेस्ट वनडे में रोहित और T20 में सूर्यकुमार यादव कप्तान है।

मिल गया टीम का रफ्तार किंग।

मयंक यादव के रूप में स्त्री से भारतीय टीम को 31 गेंदबाज मिल गया है मयंक यादव के पास लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत है उन्होंने इस सीरीज से डेब्यू किया है मयंक यादव ने करियर का पहला ही ओवर मेडल डाला है उन्होंने इस सीरीज में कुल 4 विकेट झटके हैं।

इसे भी पढ़ें: India Squad For New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान :रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे जसप्रीत बुमराह : मयंक और नीतीश को भी मौका।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *