SportsNEWS

Team India in Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान की हार से टूटा भारत का सपना :महिला T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई भारतीय टीम।

Team India in Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के बाद पाकिस्तान के हार के साथ टूटा भारत का सपना।

Team India in Women’s T20 World Cup: महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में सोमवार को भारतीय टीम के लिए एक पूरी खबर सामने आई न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी महिला टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी इस नतीजे के साथ ही भारतीय टीम और पाकिस्तान दोनों ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं।

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार से भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम पूरी तरह से महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है।

भारतीय टीम 8 साल बाद यानी 2016 के बाद पहली बार ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा सकी है महिला T20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया के बाद अब न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड से ही हारी भारतीय टीम।

ग्रुप ए में भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका भी थे यदि पाकिस्तान जीता तो भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के ज्यादा चांस थे मगर अब यह सपना टूट गया है दूसरी और ग्रुप बी से अभी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस में है।

भारतीय टीम महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 ग्रुप स्टेज में चार में से दो ही मैच जीत सकी और तीसरे नंबर पर आई उसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में हर ब्लेजर की भारतीय टीम ने श्रीलंका और पाकिस्तान को हराया है।

इस तरह न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया।

बता दे ग्रुप ए का आखिरी मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में हुआ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने 110 रनों का स्कोर बनाया था जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 11.4 ओवर में 56 पर ही सिमट गई इस तरह न्यूजीलैंड की टीम ने यह मैच 54 रनों से जीत लिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से बिखर गई पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान फातिमा सना सबसे ज्यादा 21 रन बनाए जबकि मुनीबा अली ने 15 रन बने इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दी के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका ।

पाकिस्तान के चार खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके न्यूजीलैंड के खिलाफ अमिलिया केयर ने 14 रन देखकर 3 विकेट लिए इससे पहले न्यूजीलैंड ने सूजी बीड्स 28 ग्रुप हेडली 22 और कप्तान सूफी डिवाइन 19 की परियों को बदवलत 6 विकेट खोकर न्यूजीलैंड की टीम ने 110 रन का स्कोर खड़ा किया था जवाब में पाकिस्तानी टीम 11.4 ओवर में ही पूरी तरह से सिमट गई।

पाकिस्तान के हार से टूटा भारत का सपना।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में पाकिस्तान की हार के साथ ही भारतीय टीम का सपना टूट गया है भारतीय महिला टीम साल 2016 से अब तक ग्रुप स्टेज से नहीं निकली थी लेकिन पाकिस्तान की हर होते ही भारतीय टीम ग्रुप स्टेट से निकल गई है।

भारतीय टीम ने दो मुकाबले जीते दो हारे।

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम ने चार मुकाबले खेले जिसमें से दो मुकाबले भारतीय महिला टीम ने काफी अच्छी तरीके से जीते और वही दो मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम को उसमें हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: India Women Team Semi Final Scenario: अगर आज पाकिस्तान हारा तो भारत होगा बाहर: जानिए महिला T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का समीकरण।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *