NEWSSports

Rohit Sharma Miss Australia Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान: बीसीसीआई को हिटमैन ने बताई वजह।

Rohit Sharma Miss Australia Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित शर्मा: हिटमैन ने बीसीसीआई को बताई पर्सनल वजह।

Rohit Sharma Miss Australia Series: रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है वह आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ दो टेस्ट मैच संभवत न खेलें हिटमैन ने इसकी वजह बीसीसीआई को बता दी है।

भारत को इसी साल नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने है लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है दरअसल रोहित शर्मा इस सीरीज के शुरुआती दो मैचो में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नहीं दिखेंगे दो टेस्ट मैच ना खेलने की वजह रोहित शर्मा ने व्यक्तिगत कारण बताई है इससे बारे में बीसीसीआई और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर को हिटमैन जानकारी दे दी है।

खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के शुरुआती दो मैचों से चूक सकते हैं उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और चीफ सिलेक्टर को बताया कि वह कुछ व्यक्तिगत मामले कल सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और अगर यह हाल नहीं हुआ तो वह पहले ही गेम से बाहर हो सकते हैं लेकिन उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि अभी तक या बोर्ड को सिर्फ सूचना है उन्होंने यह नहीं कहा कि वह उपलब्ध नहीं है ऐसे में सिलेक्शन कमेटी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टीम की घोषणा करने से पहले रोहित शर्मा की अंतिम पुष्टि का इंतजार करेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी और ऐसी संभावना है कि रोहित शर्मा एडेलेड 6 से 10 दिसंबर में होने वाले पहले या दूसरे मैच को छोड़ सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया है की इस सिचुएशन के बारे में अभी पूरी तरह से क्लेरिटी नहीं है ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सूचित किया है कि एक जरूरी निजी मामले के कारण उन्हें सीरीज की शुरुआती दो टेस्ट मैचों से एक को छोड़ना पड़ सकता है।

रोहित ने बीसीसीआई को बताया है कि अगर सीरीज की शुरुआत से पहले निजी मामला सुलझ जाता है तो वह सभी पांच टेस्ट मैच खेल सकते हैं हमें आने वाले दिनों में इस बारे में और जानकारी मिलेगी 37 वर्षीय रोहित शर्मा ने बांग्लादेशी खिलाफ दोनों घरेलू टेस्ट मैच खेली वहीं अब वह 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए देखेंगे।

रोहित नहीं खेल तो कौन बनेगा ओपनर: कौन होगा कप्तान।

अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं तो फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन उनके कर के तौर पर खेल सकते हैं हालांकि शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट में काफी अनुभवी खिलाड़ी है अभिमन्यु भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे जिसकी कमान उन्हें संभालती है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम का उप कप्तान कौन होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान रोहित के लिए कोई आधिकारिक उपकार नहीं था लेकिन देखा जाए तो भारतीय टीम में कई आईपीएल कप्तान है ऐसे में गिल और ऋषभ पंत कर सकते हैं वहीं जायसवाल भी कैप्टंसी मेटेरियल है।

इसे भी पढ़ें: BCCI New Rules Of Cricket: क्रिकेट के चार नियम बदले: चलते मैच में रिटायर होना यानी आउट होना: गेंद पर थूक लगाया तो बीसीसीआई लेगा एक्शन।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *