NEWS

PM Narendera Modi Poland Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड से दुनिया को दिया सीधा संदेश: अब हर एक परिस्थिति बदल रही है।

PM Narendera Modi Poland Visit : पोलैंड के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधा संदेश देते हुए कहा कि अब दुनिया बदल रही।

PM Narendera Modi Poland Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड के दौरे से कई अहम बातें की है उन्होंने कई ऐसी बातें कहीं जो की उनकी इसी बातों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।

पीएम मोदी खरी खरी बातों के लिए जाने जाते हैं शायद इसलिए दुनिया के तमाम बड़े देशों के नेता उन्हें पसंद करते हैं फूल और कम मोदी ने दुनिया को बड़ा संदेश दिया है।

पोलैंड दौरे पर गए पीएम मोदी ने वहां राह भारतीयों को संबोधित करते हुए दुनिया को सीधा संदेश दिया है पीएम मोदी ने कहा कि आज के भारत के नीति सारे देशों से सम्मान रूप से नजदीकी बनाने की है आज का भारत सबके साथ है और सबके बारे में सोचता है आप परिस्थितियों बदल रही है आज के भारत की नीति सभी देशों से नजदीकियां रखने की है आज का भारत सबसे जुड़ना चाहता है आज दुनिया भारत को विश्व बंधु के रूप में सम्मान दे रहा है।

2 दिन के दौरे पर गए पीएम मोदी पोलैंड में है।

यहां उन्होंने भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का भारत अपनी विरासत पर गर्व करता है भारत विकास की ओर आगे बढ़ रहा है हर क्षेत्र में भारतीय देश का नाम रोशन कर रहे हैं हर सेक्टर में भारतीय छाए हुए हैं किसी देश पर संकट आए भारत मदद के लिए आगे रहता है कोई में भारत ने मानवता दर्शी है कोविद में 150 से ज्यादा देशों को हमने दवाइयां भेजी भारत के लिए मानवता सबसे पहले है भारत दुनिया के नागरिकों की मदद करता है भारत बुद्ध की विरासत वाली धरती है भारत युद्ध नहीं शांति पर विश्वास करता है इसलिए भारत इस रीजन में भी कई अस्थाई शांति का एक बड़ा पैरों कर है भारत का मत एकदम साफ है या युद्ध का युग नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही आप लोगों ने यहां पोलैंड में भारत की आजादी का उत्सव मनाया है आजादी के आंदोलन के समय हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने समृद्ध भारत का सपना देखा था आज हर भारतीय उसे सपने को साकार करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है।

देश की विकास की रफ्तार बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने लक्ष्य तय किया है 2047 तक विकसित भारत बनेगा भारत में लोग गरीबी से बाहर निकले है 10 साल में गरीबों के लिए 40 मिलियन पक्के घर बनाएंगे एक दशक में तीन नए पोलन बसाए हर जिले तक 5G नेटवर्क पहुंचा भारत जो भी करता है रिकॉर्ड बन जाता है भारत में 100 से ज्यादा सैटेलाइट एक साथ लांच किया 23 अगस्त को नेशनल स्पेस दे है 23 अगस्त को ही भारत ने चंद्रयान उतरा था जहां कोई देश नहीं पहुंच पाया वहां भारत पहुंचा और उसे स्थान का नाम शिव शक्ति है।

भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग पोलैंड के अलग-अलग हिस्से से आए हैं अपने शानदार स्वागत किया आपने जो स्वागत किया उसके लिए आभारी हूं भारत की या मैं आप ही लोग छाए हैं चर्चाएं की 45 साल बाद भारत का कोई पीएम पोलैंड आया।

पीएम मोदी ने कहा कि पोलैंड सरकार ने वीजा के बंदों को हटाकर हमारे बच्चों के लिए दरवाजे खुले मैं भारतीयों की तरफ से आपका अभिनंदन करता हूं भारत और पोलैंड में अनेक समानताएं हैं भारत के लोगो का लोकतंत्र पर अटूट भरोसा है भारत के यह चुनाव इतिहास के सबसे बड़े चुनाव थे हम भारतीय विविधता को जीना भी जानते हैं भारतीय भाषाओं को पढ़ने वाले यहां अनेक लोग हैं पोलैंड और भारत का जुड़ाव कबड्डी से भी है 24 अगस्त से फिर कबड्डी की चैंपियनशिप होने वाली है।

इसे भी पढ़ें: Bharat Bandh 2024 LIVE: बिहार के आरा-बक्सर में रोकी गई ट्रेनें, पंजाब में बाजार खुले; अन्य राज्यों में कितना है भारत बंद का असर

 

हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *