SportsNEWS
Trending

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर सर्जिकल स्ट्राइक, बाबर से लेकर शाहीन तक सबकी सैलरी काटेगी PCB?

Pakistan Cricket Board News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने T20 World Cup 2024 में अपने प्रदर्शन से फैंस और PCB को बहुत नाखुश कर दिया है. अब खबर ये आ रही है कि PCB इन खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जायेगा.

PCB Cut Cricketer Salary: पाकिस्तान क्रिकेट टीम आज T20 World Cup 2024 में औपचारिकता के लिए अपना आखिरी ग्रुप स्टेज का मैच खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 36वां मैच पाकिस्तान बनाम आयरलैंड के बीच खेला जाना है. यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं. ऐसे में खबर ये आ रही हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती करके उनका स्वागत करने को तैयार है.

खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन से खफा है PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस खराब प्रदर्शन से काफी परेशान हुआ है. दरअसल बात ये है कि, पाकिस्तान को Group Stage में ही अपने पहले मैच में अमेरिका(USA) के खिलाफ और दूसरे मैच में भारत(INDIA) के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वह सिर्फ कनाडा(Canada) टीम के खिलाफ खेले गए मैच में ही अपनी पहली जीत दर्ज कर सका हैं.

वहीं, USA और आयरलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा जिस के कारण पाकिस्तान टीम बहार हो गयी. कुल मिलाकर कर बात किया जाये तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो चुकी हैं. IRE के खिलाफ पाकिस्तान का आखिरी मैच अब सिर्फ महज औपचारिकता तौर पर खेला जायेगा.

PCB Cut Cricketer Salary

सूत्रों के मुताबिक, PCB के अध्यक्ष “मोहसिन रजा नकवी” को कुछ पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि वो पिछले अध्यक्ष “जका अशरफ” के कार्यकाल में बने अनुबंधों की समीक्षा करें. “ जका अशरफ” के कार्यकाल में पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों की कमाई काफी बढ़ गई थी.

एक विश्वसनीय सूत्र ने न्यूज एजेंसी PTI को बताये हुए कहा : “अगर अध्यक्ष खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर सख्त कदम उठाना चाहते हैं, तो वो केंद्रीय अनुबंधों का पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं, जिसके कारण पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों की तनख्वाह और फीस में कटौती की जा सकती है.”

सूत्र द्वारा कहा जा रहा हैं कि: “अभी तक इस बात पर कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन हां, बोर्ड के चेयरमैन के साथ इस सख्त कदम पर चर्चा हो रही है और ये कहा जा सकता हैं कि फीस की कटौती की जा सकती है. .”

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले 9 World Cup में से 3 बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुका है. हालांकि, 2009 में यूनिस खान की कप्तानी में पाकिस्तान चैंपियन बना हुआ था. इसके अलावा भी टीम 2 बार फाइनल में भी पहुंच चुकी थी लेकिन फाइनल में जीत हासिल नही कर ई थी. 2007 में “शोएब मलिक” की कप्तानी में और 2022 में “बाबर आजम” की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम फाइनल में पहुची थी.

इसे भी पढ़ें: IND vs PAK: सिर्फ 8% चांस थे भारत के, 92 % पाकिस्तान के हक में था मैच, फिर डिफेंड हुआ सबसे लो स्कोरिंग टोटल!

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif is a dynamic individual who seamlessly balances the roles of Blogger, Content developer, and Engineer. With a passion for both Technology and Communication, Shahnawaz Harnesses his Engineering background to approach Blogging and Content development with Precision and Creativity. His Unique blend of Technical Expertise and Storytelling prowess allows him to craft Engaging Content that resonates with Diverse audiences. Shahnawaz's ability to navigate between the Worlds of Engineering and Content Creation sets him apart, making him a Valuable Voice in both Spheres. Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *