NEWS

Neet Paper Leak in Bihar: CBI ने NEET पेपर लीक मामले में मनीष प्रकाश और आशुतोष को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 20-25 छात्रों के लिए कमरे बुक किए थे।

CBI ने की आज अपनी पहली गिरफ्तारी बिहार में नीट पेपर लीक मामले की जांच के दौरान की है। आरोपी मनीष प्रकाश को हिरासत में लिया गया है लर्न एंड प्ले हॉस्टल में कमरा बुक कराने के लिए।

Neet Paper Leak in Bihar: CBI की टीमें जांच कर रही हैं बिहार और गुजरात में नीट पेपर लीक मामले की।  गुरुवार को नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने  ‘सेफ हाउस’ में कमरा बुक करने वाले मनीष प्रकाश और आशुतोष को गिरफ्तार किया है।  मनीष प्रकाश को पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया है। CBI ने पेपर लीक के दो अन्य आरोपी, चिंटू और मुकेश को भी रिमांड पर रखा है। नालंदा और समस्तीपुर में सीबीआई की दो टीमें हैं, जबकि एक टीम हजारीबाग में भी है।

सीबीआई प्रिंसिपल समेत कुल आठ लोगों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने आशुतोष को भी गिरफ्तार किया है जो कि मनीष के दोस्त थे। यह आशुतोष की दूसरी गिरफ्तारी है नीट पेपर लीक मामले में एक बार पहले भी वह गिरफ्तार हो चुके हैं इस मामले को लेकर कुछ टीवी शो के साक्षात्कार में आशुतोष ने इस पेपर लीक बात को खुद स्वीकार किया था।

है कौन मनीष प्रकाश ?Neet Paper Leak in Bihar

मनीष प्रकाश ने पटना के खेमनी चक स्थित लर्न एंड प्ले स्कूल को अपने दोस्त आशुतोष की सहायता से बुक कराया था। इसी स्कूल से पेपर लीक का सबसे महत्वपूर्ण सबूत सीबीआई को मिला था। बता दें कि मनीष ने रातभर के लिए स्कूल को किराए पर लिया था। जहां से सीबीआई को जले हुए प्रश्न पत्र बरामद हुए थे। जिनके आधार पर पटना पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने अपनी जांच की थी।  EOU की टीम ने जले हुए प्रश्न पत्र के बारे में सारी जानकारी एनटीए से मांगी थी और इन सारे जले हुए पेपर्स की जांच की दिशा इनके सीरियल नंबर के आधार पर तय की गई थी।

इस जांच में आगे जाकर पता चला है कि यह प्रश्न पत्र हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के परीक्षा केंद्र से लीक हुआ था। इस पेपर पर मौजूद जितने भी जानकारियां हैं वह इस बात की पुष्टि अच्छे से कर रही थी।

मनीष प्रकाश पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने 20 से 25 नीट परीक्षार्थियों को लर्न एंड प्ले स्कूल में ठहराया था, जिन्होंने पहले से ही नीट पेपर के सारे क्वेश्चन के अंसर को याद कर लिया था, मतलब रट लिया था और फिर उन्होंने पेपर दिया था। इसके अतिरिक्त, परीक्षार्थियों के लिए आश्रय की व्यवस्था करने का आरोप भी मनीष पर संजीव मुखिया के कहने पर लगाया गया है। मनीष का परिवार पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र संदलपुर इलाके में रहता है जबकि मनीष नालंदा के निवासी है अब मनीष गिरफ्तार हो चुके हैं और इस जांच में आने वाले टाइम में और भी तथ्य सामने आ सकते हैं ।

इसे भी पड़ें: Zaheer Iqbal Gifted To Sonakshi Sinha:शादी के बाद सोनाक्षी सिन्हा को जहीर इकबाल ने दिया करोड़ों का शानदार तोहफा।आइये जानते हैं क्या है ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *