NEWSBreaking NewsShare Market

Market Trends: सेंसेक्स, निफ्टी रिकॉर्ड उच्चतम स्तर के बेहद करीब! बजाज डबल्स में वृद्धि

Market Trends: स्टॉक मार्केट में नकारात्मक रुझान सेंसेक्स और निफ्टी ने शुक्रवार के व्यापारिक सत्र की शुरुआत नुक्सान के साथ हुई, जबकि पिछले सत्र में इसे भारी फ़ायदा हुआ था

सेंसेक्स और निफ्टी की स्थिति S&P BSE सेंसेक्स 134.05 अंकों की गिरावट के साथ 82,828.66 पर 10:28 AM पर पहुंच गया। जबकि NSE निफ्टी50 44.30 अंकों की गिरावट के साथ 25,344.60 पर रहा।

हालांकि, बाजार के अन्य आक्षांक मिले जुले रहे। वहीँ, स्माल और मीडियम कैप के शेयर ने लाभ दर्ज किया। मैटल और रियल्टी स्टॉक्स ने शानदार प्रदर्शन किया। जबकि बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में गिरावट आई।

निफ्टी50 पर शीर्ष लाभार्थी रहे

विप्रो, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील और ग्रासिम।

इसके उलट, जिन्हें सबसे ज़्यादा नुक्सान हुआ

उनमे SBI लाइफ, ITC, एशियन पेंट्स, डिविज़ लैब और अडानी पोर्ट्स शामिल हैं।

मुख्य निवेश रणनीतिकार, डॉ. VK विजयकुमार, ने कहा, “कल की तेज़ उछाल, जिसमें निफ्टी ने 1.9% की बढ़त दर्ज की, पूरी तरह से तकनीकी चाल थी जो एक्सपायरी दिन पर शॉर्ट कवरिंग के कारण थी। यह समझना महत्वपूर्ण है कि निफ्टी में 400 अंकों की तेजी 2 बजे के बाद हुई।”

बुल मार्केट की संभावनाएँ “अप्रत्याशित उछाल के कारण कॉल राइटर्स ने तेजी से कवरिंग की, जिससे कीमतें तेजी से बढ़ गईं। चूंकि बेअर बुरी तरह से गिर गए हैं, बाजार अब बुल की पकड़ में है। स्थिति कुछ दिनों में बदल सकती है।”

बड़ी कंपनियों के लिए संभावनाएँ “मूलभूत रूप से मजबूत बड़े कैप्स जैसे कि भारती एयरटेल, HDFC बैंक, ICICI बैंक, ITC, HCL टेक, इंफोसिस और TCS के पास बाजार को आगे बढ़ाने की क्षमता है। लेकिन उच्च स्तर पर डीआईआई द्वारा बिक्री और व्यक्तिगत निवेशकों द्वारा मुनाफा बुकिंग आकर्षित हो सकता है।”

READ THIS: Gas Cylinder Petrol Diesel September Price List :पेट्रोल ,डीजल और गैस सिलेंडर का नया लिस्ट जानें।।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *