NEWSBreaking NewsElection
Trending

Maharashtra Jharkhand Election Dates: महाराष्ट्र में 20 नवंबर, झारखंड में 13-20 नवंबर को होगी वोटिंग, मतगणना 23 नवंबर को.

Maharashtra Jharkhand Election Dates Announced : मुंबई में 20 को तो झारखण्ड में 13 और 20 को होंगे मतदान.

Maharashtra Jharkhand Election Dates Announcement: चुनाव आयोग (EC) महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही लोकसभा की 3 सीटों और अलग-अलग विधानसभा की 47 सीट पर चुनाव की तारीख की घोषणा करेंगे.

Maharashtra Jharkhand Election Dates Live: उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान

केरल में 47 विधानसभा क्षेत्रों और 1 संसदीय क्षेत्र (वायनाड) के लिए 13 नवंबर को उपचुनाव होने का ऐलन. उत्तराखंड में 1 विधानसभा क्षेत्र के लिए 20 नवंबर को उपचुनाव होंगे. महाराष्ट्र में 1 संसदीय क्षेत्र (नांदेड़) के लिए 20 नवंबर को उपचुनाव होंगे. मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी.

Jharkhand Election Dates: झारखंड में नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर तक

चुनाव आयोग के अनुसार, झारखंड में चुनाव के लिए नामांकन की तारीख 18 अक्टूबर है और आखिरी नामांकन 25 अक्टूबर तक रखी गयी है. नामांकन वापस लेने की तारीख 30 अक्टूबर तक होने वाली है. चुनाव 2 चरणों में होगा जिसके लिए पहले चरण के लिए मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होने का तय किया गया हैं. इसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.

Maharashtra Election Dates: महाराष्ट्र में एक चरण में होगी वोटिंग, 23 को जारी किये जायेगे नतीजे

मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र में एक ही चरण में मतदान होगा. 20 नवंबर को मतदान होगी और इसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.

इसे भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi New Underworld Don: हाजी मस्तान से लेकर करीम लाला और दाऊद इब्राहिम फिर दो दशकों की खामोशी के बाद लॉरेंस बिश्नोई की एंट्री।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *