Breaking NewsNEWS

Lawrence Bishnoi New Underworld Don: हाजी मस्तान से लेकर करीम लाला और दाऊद इब्राहिम फिर दो दशकों की खामोशी के बाद लॉरेंस बिश्नोई की एंट्री।

Lawrence Bishnoi New Underworld Don: दाऊद इब्राहिम के बाद लॉरेंस बिश्नोई अंडरवर्ल्ड का नया डॉन!मुंबई से दिल्ली कैसे शिफ्ट हो गया अंडरवर्ल्ड का राज।

Lawrence Bishnoi New Underworld Don: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है उसके एक गुर्गे मोहम्मद यासीन अख्तर ने इसे हत्याकांड की साजिश रची थी उसके इशारे पर तीन शूटरो ने वारदात को अंजाम दिया था इस वक्त पूरे देश में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खौफ कायम हो गया है।

एक समय मुंबई में डॉन हाजी मस्तान गैंग की तूती बोलती थी उसे मुंबई के अंडरवर्ल्ड का पहला डॉन माना जाता था साल 1950 से लेकर साल 1970 तक इस पुरे गैंग का मुंबई में खासा प्रभाव देखने को मिला उसके बाद करीम लाला गैंग ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े जमाई दाऊद इब्राहिम जैसे दो भी हाजी मस्तान गैंग से ही निकाल कर आए और मुंबई में दशरथ फैले अब लोरेंस बिश्नोई गैंग की एंट्री में मुंबई की शांति में खलल डाल दिया है।

दो दशकों की खामोशी और मुंबई में बिश्नोई गैंग की हुई एंट्री।

अंडरवर्ल्ड के चंगुल से आजाद होने के बाद पिछले दो दशक से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अपेक्षाकृत शांति थी राजनीतिक इच्छा शक्ति और पुलिस की सक्रियता की वजह से यहां मौजूद साफ कर दिया गया था जो बचे भी वह सभी दुबई सहित दूसरे देशों में जाकर बस गए डॉन दाऊद इब्राहिम ने दुबई में बैठकर लंबे समय तक डी कंपनी को ऑपरेट किया लेकिन बाद में उसकी जड़े भी काट दी गई लेकिन अब मुंबई में बिश्नोई गैंग की एंट्री हो चुकी है।

उत्तर भारत में दिल्ली , एनसीआर , हरियाणा , राजस्थान और पंजाब में खौफ कायम करने के बाद बाबा सिद्दीकी की हत्या करके बिश्नोई गैंग ने जिस तरह की दशक कायम की है वैसी ही दहशत 80-90 के दशक में अंडरवर्ल्ड गैंग ने कायम की थी उस वक्त दाऊद इब्राहिम छोटा शकील अबू सलेम और छोटा राजन जैसे दो कुछ इसी तरह से अपना गैंग ऑपरेट करते थे अरुण गवली हाजी मस्तान करीम लाला समीर टक्कर रवि पुजारी और मठिया गैंग भी स्थानीय स्तर पर सक्रिय था।

भारत में सबसे ज्यादा कुख्यात हुआ लॉरेंस बिश्नोई गैंग।

इस वक्त पूरे भारत में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सबसे ज्यादा कुख्यात है जेल में बैठा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अपने इस पूरे गैंग को ऑपरेट कर रहा है उसके गुर्गे गोल्डी बर संपत नेहरा अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा कनाडा में बैठकर भारत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं इनमें रंगदारी सुपारी किलिंग टारगेट किलिंग ड्रग्स तस्करी और फिर होती जैसे अपराध प्रमुख है इनके संबंध भारत विरोधी खालिस्तानी आतंकियों और उनके संगठनों से भी है।

लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त गुजरात के साबरमती जेल में बंद है कनाडा में बैठा उसका भाई अनमोल बिश्नोई और दोस्त गोल्डी उसके निर्देश पर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं वह फेसबुक के जरिए शूटर से संपर्क करते हैं उनको पैसों का लालच देकर लोगों पर फायरिंग करवाते हैं इस वक्त बिश्नोई गैंग के करीब 1000 से भी अधिक लोग काम कर रहे हैं और लॉरेंस बिश्नोई ने अपना नेटवर्क इस तरह से बनाया है कि वह जेल के अंदर रहे या फिर बाहर उसे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ता।

जेल में बैठकर अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है लॉरेंस बिश्नोई।

वह जेल में बैठे-बैठे ही बड़ी आसानी से जो सोचता है वह करता है जेल से वह अपने दुश्मनों के नाम की सुपारी निकलता है और करोड़ों की वसूली करता है एनआईए की पूछताछ में उसने अपना काम करने की पूरी मॉडल ऑपरेटिंग बताई थी दिल्ली की तिहाड़ जेल के अलावा राजस्थान के भरतपुर पंजाब के फरीदकोट जेल में रहते हुए भी उसने उत्तर भारत के कार्यबारियों को करोड़ों रुपए की अवैध वसूली की थी उसके गुर्गे जेल में कारोबारी के नंबर उसे उपलब्ध कराते हैं।

इसे भी पढ़ें: Salman Khan Security Enhanced: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा, घर के बाहर किये गए पुलिस बल तैनात.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *