NEWS

Kolkata Rape Murder Case UPDATES: न्याय की मांग में कोलकाता में हजारों लोगों ने 42 किमी लंबी मशाल रैली निकाली

Kolkata Rape Murder Case UPDATES: मशाल रैली में दिखी लोगों की एकजुटता। ....

Kolkata Rape Murder Case UPDATES: कोलकाता में शुक्रवार को हजारों लोगों ने हिलैंड पार्क से श्यामबाजार तक लगभग 42 किमी लंबी टॉर्च रैली का आयोजन किया। यह रैली उस डॉक्टर के लिए थी, जिसका पिछले महीने RG कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और मर्डर किया गया था। इस दुखद घटना ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया है और लोग न्याय की मांग कर रहे हैं।

रैली में लोगों की भागीदारी

इस टॉर्च रैली / मशाल रैली में विभिन्न समुदायों के लोग शामिल हुए। डॉक्टर, समाजसेवी, खासकर विशेष जरूरतों वाले लोग, कार्टूनिस्ट, IT पेशेवर, वैज्ञानिक और प्रोफेसर, सभी ने मिलकर इस रैली को सफल बनाने के लिए भाग लिया। रैली का आरंभ शाम 4 बजे हुआ और यह रात करीब 12 बजे समाप्त हुई। यहां तक कि दो बड़े फुटबॉल क्लब, मोहुन बागान और ईस्ट बेंगाल, ने भी इस रैली में भाग लिया, जो इस मुद्दे की गंभीरता को दर्शाता है।

कहाँ से कहाँ गई रैली

अधिकारी के अनुसार, यह टॉर्च मार्च रूबी क्रॉसिंग, VIP बाजार, साइंस सिटी, चिंगरीघाटा होते हुए बीलघाटा, मलिक बाजार, NRS मेडिकल कॉलेज और SSKM अस्पताल से गुजरा और श्यामबाजार में खत्म हुआ। इस यात्रा के दौरान, लोगों ने अपने हाथों में जलती टॉर्चें लेकर चलने के साथ-साथ सड़कों पर न्याय की मांग करते हुए नारे लगाए।

न्याय की मांग

रैली के दौरान लोग जलती टॉर्चें पकड़े हुए थे और पीड़िता के लिए एकजुटता दिखाते हुए नारे लगा रहे थे। कई लोग तिरंगा भी लहरा रहे थे और अपने मोबाइल की फ्लैशलाइट का इस्तेमाल कर रहे थे। एक रैली में शामिल व्यक्ति ने कहा, “न्याय में देरी, न्याय से इनकार है। हम तेज सुनवाई और न्याय चाहते हैं। जो लोग दोषी हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए।”

लोगों की भावनाएँ

एक रिटायर्ड स्कूल शिक्षक ने कहा, “मेरी सेहत ठीक नहीं है, लेकिन मैं अपनी तीसरी मंजिल से बाहर आकर इस जुलूस का हिस्सा बनने नहीं रुका। मैं उनकी सफलता की कामना करता हूँ। वह छात्रा मेरी पोती जैसी थी। कोई और ऐसा दुख न झेले।” उनकी भावनाएँ इस घटना से प्रभावित सभी लोगों की पीड़ा को दर्शाती हैं।

कोलकाता के डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म की

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ भवन के बाहर 11 दिन से चल रही हड़ताल खत्म की और सरकारी अस्पतालों में जरूरी सेवाएं फिर से शुरू करने की घोषणा की। यह कदम राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत द्वारा सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए निर्देश जारी करने के बाद आया।

हालांकि, डॉक्टरों ने कहा कि वे तब तक विरोध जारी रखेंगे जब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी पांच मांगें पूरी नहीं करतीं। उन्होंने सरकार को सात दिन का समय दिया है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगली सुनवाई 27 सितंबर को करेगी।

यह टॉर्च रैली इस बात का सबूत है कि लोग एकजुट होकर अन्याय के खिलाफ खड़े हो सकते हैं और उनके समर्थन से न्याय की उम्मीद की जा सकती है।

ALSO READ THIS: Punjab government: JP नड्डा ने पंजाब से निजी अस्पतालों के बकाया को चुकाने को कहा, AAP ने मांगे फंड

Quad Summit: पीएम मोदी क्वाड सबमिट में शामिल होने के लिए तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए रवाना। ….

Delhi Politics: अतिशी की चेतावनी! केजरीवाल का चुनाव नहीं होने पर दिल्ली में बिजली संकट।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *