SportsNEWS

India Women Team Semi Final Scenario: अगर आज पाकिस्तान हारा तो भारत होगा बाहर: जानिए महिला T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का समीकरण।

India Women Team Semi Final Scenario: आज होने वाले मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अगर पाकिस्तान मैच हारा तो भारत होगा बाहर।

India Women Team Semi Final Scenario: महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल का समीकरण काफी रोचक हो गया है भारतीय टीम सेमीफाइनल में जाएगी या नहीं इसका फैसला अब नेट रन रेट पर आकर अटक गया है दरअसल ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सभी चार मैच जीत कर क्वालीफाई कर चुकी है दूसरे नंबर पर चार अंक के साथ भारतीय टीम में जिसका नेट रन रेट प्लस में 0.322 है।

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल का समीकरण काफी रिस्क हो गया है दो ग्रुप से अब तक सिर्फ एक ही टीम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाई है ग्रुप ए में है जिसमें भारत-पाकिस्तान और न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी है।

श्रीलंकाई टीम पहले ही बाहर हो गई है जबकि सेमीफाइनल के लिए दूसरी टीम की दावेदारी के लिए भारत और पाकिस्तान और न्यू रेस में है भारतीय टीम को अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन।

ऐसे में अब भारत को आप सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान की जीत पर निर्भर करना पड़ रहा है दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज रात को आखिरी मैच होगा इस मैच के नतीजे के साथ ही इस बात का भी फैसला हो जाएगा कि ऑस्ट्रेलिया के बाद इस ग्रुप से कौन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन होगी।

भारतीय टीम का सेमीफाइनल समीकरण काफी पेचीदा हो गया है अब उसे पूरी तरह से पाकिस्तान की जीत पर निर्भर करना पड़ रहा है यदि आज के मैच में पाकिस्तान टीम जीत जाती है तब भी या पक्का नहीं है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच ही जाएगी या नहीं आई जानते हैं कैसा है इस T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सेमीफाइनल का समीकरण।

पाकिस्तान की जीत और साथ ही नेट रनरेट पर अटका मामला।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में जाएगी या नहीं इसका फैसला अब नेट रन रेट पर आकर अटक गया है दरअसल ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सभी चार मैच जीत कर क्वालीफाई कर चुकी है और वही दूसरे नंबर पर चार अंक के साथ भारतीय टीम है जिसका नेट रनरेट प्लस 0.322 में है।

चार ही अंक के साथ दूसरे नंबर पर न्यू है उसका नेट रन रेट 0.282 पर है इस ग्रुप का आखिरी मैच अब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच ही आज होने वाला है पाकिस्तान दो अंक के साथ चौथे नंबर पर यदि इस ग्रुप में न्यूजीलैंड टीम जीतती है तो वह सेमीफाइनल में आसानी से पहुंचेगी जबकि भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगी।

यदि पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तब भारत के साथ इन दोनों टीमों के भी बराबर अंक हो जाएंगे तब मामला नित रन रेट पर आकर अटक जाएगा उसे स्थिति में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर हो जाएगी मौजूदा स्थिति के लिहाज से तब भारत का पहला भारी हो जाएगा और भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी।

इसे भी पढ़ें: India Squad For New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान :रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे जसप्रीत बुमराह : मयंक और नीतीश को भी मौका।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *