SportsNEWS

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश सीरीज में बनेंगे यह पांच रिकॉर्ड: रोहित ,विराट ,अश्विन के पास है गोल्डन चांस।

India vs Bangladesh Test Series: 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है: विराट और रोहित ,अश्विन के पास है गोल्डन चांस धांसू रिकॉर्ड बनाने का।

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है फिर कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेल शुरू होगा भारत बांग्लादेश सीरीज में कुछ बड़े रिकॉर्ड भी बन सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में अब तक भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम का पहला पूरी तरह भारी रहा है दोनों देशों के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 11 में जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

इस धाकड़ रिकॉर्ड के बावजूद रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकती हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में दो सुनने से हराया था पहली बार बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही थी भारत और बांग्लादेश सीरीज में कुछ बड़े रिकॉर्ड भी बन सकते हैं आईए जानते हैं वह रिकॉर्ड्स।

सचिन-द्रविड़-गावस्कर के क्लब में विराट की होगी एंट्री।

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक नया मुकाम हासिल करने के करीब है बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किंग कोहली अगर 152 रन बना लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लेंगे विराट कोहली ऐसे चौथे भारतीय बल्लेबाज हो जाएंगे जो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 9000 का आंकड़ा टच करेंगे।

हिटमैन के निशाने पर सवहाग का रिकॉर्ड।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक और कृतमन बनाने के नजदीक है यदि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में कुल 7 छक्के लगते हैं तो वह महान भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे दरअसल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड सवा केंद्र ही नाम है उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 90 छक्के लगाए रोहित शर्मा ने अब तक 54 टेस्ट मैचों में 86 छक्के जड़े हैं।

ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली।

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9 महीने के लंबे ब्रेक के बाद वापसी करने जा रहे हैं बांग्लादेश के खिलाफ जो विराट कोहली खेलेंगे खेलने उतरेंगे तो उनकी नज़रें डॉन ब्रैडमैन की रिकॉर्ड पर होगी विराट के नाम पर फिलहाल 29 टेस्ट शतक है ऐसे में वह ब्लू मां को पीछे छोड़ने से सिर्फ एक शतक दूर है।

अश्विन के पास है जहिर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका।

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का एक रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं दरअसल जाहिर भारत बांग्लादेश के बीच टेस्ट माचो में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जहीर ने 7 टेस्ट मैचों में 31 विकेट लिए थे वही अश्विन अब तक बांग्लादेश के खिलाफ छह टेस्ट मैचों में 23 विकेट ले चुके हैं।

पुजारा द्रविड़ को इस मामले में पचार सकते हैं विराट।

विराट कोहली स्टेज सीरीज में 32 रन बनते ही पूज्य चेतेश्वर पुजारा को एक मामले में पीछे छोड़ देंगे पुजारा फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज है पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में 468 रन बनाए हैं वहीं विराट के नाम 6 टेस्ट माचो में 437 रन दर्ज है होली के पास द्रविड़ से भी आगे निकलने का मौका रहेगा जिन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध साथ टेस्ट मैच में 560 रन बनाए थे ड्राइवर को बचाने के लिए विराट कोहली को 124 रन बनाने होंगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 820 रनों के साथ इस मामले में टॉप पर है।

इसे भी पढ़ें: Team India Squad For Bangladesh Series: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान: ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की वापसी।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *