SportsNEWS
Trending

India vs Bangladesh 1st Test Match : बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली की 269 दिनों बाद वापसी रही फीकी: रोहित , शुभमन भी फेल।

India vs Bangladesh 1st Test Match : बांग्लादेशी खिलाफ रोहित शुभमन गिल और विराट कोहली की पहली पारी हुई समाप्त: हसन महमूद की तूफानी गेंदबाजी।

India vs Bangladesh 1st Test Match : बांग्लादेश की तेज गेंदबाज हसन महमूद की तूफानी गेंदबाजी के कारण विराट कोहली की वापसी रही फीकी: रोहित शर्मा शुभम गिल को भी किया आउट।

विराट कोहली 259 दिनों बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे थे कोहली का इससे पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान में था कोहली पारिवारिक कर्म से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मातु की टेस्ट सीरीज से बाहर रहे थे।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मुकाला चेन्नई के एम सितंबर यूनिवर्सिटी में खेला जा रहा है इस मुकाबले में बांग्लादेश में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया बांग्लादेश का या फैसला शुरुआती तौर पर सही साबित हुआ नजर आ रहा है भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल के दौरान शुरुआती घंटे में ही चार विकेट खो दिए यह चारों विकेट दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने लिए है।

हिटमैन ने किया निराश शुभमन डक पर आउट।

पहला झटका भारतीय टीम को परी के छठे ओवर में मिला उसे ओवर की पहली ही गेंद महासंघ महमूद ने रोहित शर्मा को कप्तान नजमुल हसन संतों के हाथों कैच आउट कर दिया ऑफ अष्टम के करीब फेंकी गई उसे गेंद पर रोहित ने डिफेंसिव शॉट लगाया लेकिन गेंद बल्ले के किनारे से अलग कर दूसरी स्लिप में खड़े संतों के हाथ चली गई हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने 19 गेंद का सामना करते हुए 6 रन बनाए जिसमें एक चौका शामिल था।

इसके बाद महासंघ महमूद ने आठवीं ओवर की तीसरी गेंद पर सुमन गिल को आउट कर दिया गिल लेग स्टंप पर फेंकी गई गेंद को स्लिप करते हुए हालांकि शर्ट की टाइम बिल्कुल सही नहीं रही और लिटन दास ने विकेट के पीछे कैच लेकर गिल को पेवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया गिल ने आठ इंदु का सामना किया और वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

कोहली का बल्ला भी दगा दे गया।

हसन महमूद ने इसके बाद 10वीं ओवर में भारतीय टीम को तगड़ा झटका दिया है जब विराट कोहली को उन्होंने अपने जाल में फसाया कोहली ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी गई गेंद पर बॉडी से दूर होकर शॉट खेलना चाहते थे इस प्रयास में कोहली पूरी तरह चूक गए और गेंद उनके बात का किनारा लेते हुए विकेटकीपर लिटन दास के पास चली गई।

किंग कोहली 6 गेंद का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन ही बना सके कोहली 269 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे थे विराट कोहली का इससे पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान में था कोहली पारिवारिक कानून के चलते इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जा सके थे कोहली के आउट होने के समय भारत का स्कोर 3 विकेट पर 34 रन था।

ऋषभ पंत ने थोड़ा दिखाया 39 रनों का जलवा लेकिन हसन ने किया आउट ।

ऋषभ पंत ने अपने विस्फोटक पारी को शुरुआत करते हुए 39 रन बनाए और उन्होंने इन 39 रनों में 6 चौके लगाए उसके बाद हसन महमूद ने अपनी धार-धार गेंदबाजी करते हुए ऋषभ पंत को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों आउट कर दिया ।

इसे भी पढ़ें: India vs Bangladesh 1st Test Match : भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले करेगी गेंदबाजी।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *