NEWSSports

India vs Bangladesh 1st Test Match : भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले करेगी गेंदबाजी।

India vs Bangladesh 1st Test Match : भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में रोहित के साथ होगा टीम इंडिया का टेस्ट।

India vs Bangladesh 1st Test Match : बांग्लादेशी खिलाफ पहला मुकाबला आज से चेन्नई में शुरू होने वाला है घर में दबदबा कायम रखना चाहेगी भारतीय टीम।

भारत की निगाह गुरुवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रहे दो टेस्ट मैच की सीरीज जीतकर घरेलू सरजमीं पर अपने दबदबे को बरकरार रखने पर होगी साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होगी।

कप्तान रोहित के साथ भारतीय बल्लेबाजी का भी टेस्ट होगा रोहित बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 50 साल तक नहीं जड़ पाए हैं भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनरों के खिलाफ प्रदर्शन सुधारना होगा बांग्लादेश की चुनौती भी मजबूत होगी जो पाकिस्तान का दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दो सुनने से सफाई करके आया है।

रोहित 5 साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे।

रोहित ने जनवरी 2015 में बांग्लादेशी खिलाफ पहला टेस्ट खेला था तब से अब तक तीन टेस्ट मैच खेले गए हैं इसमें एक उसकी सरजमीं पर और दो अपने घर में खेले हैं इसमें एक उसकी सरजमीं पर और दो अपने घर में इनमें उन्होंने 11 की औसत से सिर्फ 33 रन बना पाए हैं उनका सर्वोच्च स्कोर 21 का है दो पारियों में चाचा रन बनाएं वह बांग्लादेशी खिलाफ 5 साल बाद लाल गेंद का क्रिकेट खेलेंगे।

कोहली को सुधारना होगा प्रदर्शन।

पिछले दशक में घर में भारत की जीत हार का रिकॉर्ड 40 – 4 का रहा है जो बेजोड़ है पर पिछले 3 साल में कुछ कमजोरियां उजागर हुई है विशेष कारकोली के मामले में स्वदेश में 2015 से भारत के शानदार प्रदर्शन में कोहली की अहम भूमिका रही है उन्होंने सभी गेंदबाजों के खिलाफ रन बटोरे हैं लेकिन 2021 से स्पिन के खिलाफ उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है इस दौरान 15 टेस्ट में उनका औसत 30 का है यह बल्लेबाज के रूप में कोहली के असाधारण गुना के खिलाफ नहीं है लेकिन यह एक ऐसा विभाग है जिसमें वह चैंपियन क्रिकेटर सुनिश्चित निश्चित रूप से स्वयं सुधार करना चाहेंगे।

पंत की 632 दिन बाद टेस्ट में वापसी।

पान 2 साल में पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार है बुधवार को नेट अभ्यास के दौरान उन्होंने अपने पुराने खेल की झलक पेश की सहयोग से उन्होंने अपना पिछला टेस्ट भी बांग्लादेश के खिलाफ ही 2022 में खेला था वही युवा यशस्वी और गिल अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे कएल राहुल भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज और अश्विन और जडेजा का एकादशी में जगह बनाना लगभग तय है किसी भी तरह की स्थिति में यह एक मजबूत गेंदबाजी इकाई है।

चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा मैच।

4 साल बाद भारतीय टीम यहां टेस्ट खेलेंगे फरवरी 2016 में इंग्लैंड को 317 रन से हराया था।

पहली बार टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर कोई टेस्ट मुकाबला खेलेगी।

32 मैच इस मैदान में भारत ने खेली जिसमें 15 से जीते 11 द्रव रहे और साथ हर एक ताई रहा।

बांग्लादेश को कम नही आक सकते :

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारत बांग्लादेश को हलके में नही ले सकता बांग्लादेश ने हालही में पाकिस्तान को उस्सी के घर में हरा कर आया है . अब भारत के साथ 2 टेस्ट मैचो के लिए भारत आया है केलिन भारत बांग्लादेश से काफी ज्यादा मजबूत है ;

इसे भी पढ़ें: India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश सीरीज में बनेंगे यह पांच रिकॉर्ड: रोहित ,विराट ,अश्विन के पास है गोल्डन चांस।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *