SportsNEWS

India Squad For New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान :रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे जसप्रीत बुमराह : मयंक और नीतीश को भी मौका।

India Squad For New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

India Squad For New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय उप कप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाया गया है वही स्क्वाड में चार रिजर्व खिलाड़ी की भी एंट्री हुई है।

भारत ने अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिए 15 सदस्य टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे वहीं जसप्रीत बुमराह उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे जबकि बाकी टीम में सभी खिलाड़ी जाने पहचाने अंदाज में नजर आएंगे।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लगभग वही टीम है जो हाल में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरी थी लेकिन यश दयाल को मौका नहीं मिला है वहीं इस टीम में ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर हर्षित राणा , नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्ण को भी मौका मिला है।

यहां एक बात और गौर करने वाली है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम का कोई भी उपलब्ध नहीं था ऐसे में अब बुमराह को जिम्मेदारी देने का आशय ये है की वह आने वाले समय में रोहित शर्मा के बाद टीम के रेड बॉल फॉर्मेट के कप्तान होंगे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआती माचो में रोहित के खेलने की संभावना नहीं है ऐसे में यह तय हो गया है कि बुमराह ही भारत की कमान शुरुआती मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय की टीम।

रोहित शर्मा (कप्तान)
जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान)
यशस्वी जयसवाल
शुभमन गिल
विराट कोहली
केएल राहुल
सरफराज खान
ऋषभ पंत (विकेटकीपर )
ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन
रवींद्र जडेजा
अक्षर पटेल
कुलदीप यादव
मोहम्मद सिराज
आकाश दीप

ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ी।

हर्षित राणा , नितीश कुमार रेड्डी , मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

शमी को नहीं मिला मौका।

मोहम्मद शमी को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि उनको इस सीरीज में मौका मिलेगा लेकिन अभी उनके नाम पर बीसीसीआई ने विचार नहीं किया है बांग्लादेश सीरीज में एक भी टेस्ट नहीं खेल पाए सरफराज खान विकेट कीपर ध्रुव और ऑलराउंड अक्षर पटेल और स्पिनर कुलदीप यादव की स्क्वाड में जगह बरकरार है सामी की संभावना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी हो सकती है।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा।

16 अक्टूबर पहला टेस्ट :बेंगलुरु
। 24 अक्टूबर दूसरा टेस्ट: पुणे ।
1 नवंबर तीसरा टेस्ट :मुंबई।

इसे भी पढ़ें: Rohit Sharma Miss Australia Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान: बीसीसीआई को हिटमैन ने बताई वजह।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *