ElectionHaryanaNEWS

HBSE 10th Result 2024 Live Updates.

हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2024 घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट

HBSE 10th Result 2024: हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट

HBSE 10th Result 2024: इस साल, लगभग 2 लाख से ज्यादा विद्यार्थियो ने हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी, इन छात्रों का रिजल्ट जारी हो चुका है. जिन छात्रों ने 2024 हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षा दी है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (Official Webiste) पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Haryana Board 10th Result 2024: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने 12 मई को कक्षा 10वीं के बोर्ड रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है. जो छात्रों ने हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अभी आधिकारिक वेबसाइट ‘bseh.org.in’  पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. अपनी मार्कशीट चेक करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, HBSE कक्षा 10वीं का परिणाम दोपहर 12 बजे घोषित किया गया है. हरियाणा बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट का लिंक एक्टिव हो गया है. छात्र डायरेक्‍ट लिंक पर जाकर अभी अपनी मार्कशीट चेक करें. बता दें कि बोर्ड ने 30 अप्रैल को ही कक्षा 12th के रिजल्ट घोषित किए थे, जिसके बाद अब 10वीं के रिजल्‍ट जारी कर दिए.

इस साल, 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था. HBSE कक्षा 10वीं की परीक्षा 27 February से 2 April, 2024 के बीच आयोजित की गई थी

कैसे रिजल्ट चेक करें (How to check Result on HBSE)

Step1: हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (official Website)  “bseh.org.in” पर जाएं.
Step2: होमपेज पर, ‘HBSE 10वीं रिजल्ट’ के लिंक पर क्लिक करें.
Step3: अपना रोल नंबर (Roll Number) दर्ज कर सब्मिट कर दें.
Step4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.
Step5: अपने रिजल्‍ट का एक प्रिंट आउट भी जरूर ले लें.

री-इवैल्यूशन (re-Evaluation) के लिए कर सकते हैं अप्लाई

10वीं बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद हरियाणा बोर्ड छात्रों को पुनर्मूल्यांकन (Re-evaluation) का मौका देता है. इस सुविधा के जरिये जो छात्र अपने मार्क्स खुश नहीं है, वे री-इवैल्यूशन प्रोसेस के लिए बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइटके माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद इसका शेड्यूल जारी किया जाता है. हालांकि पुनर्मूल्यांकन के लिए वे छात्र ही आवेदन करने कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *