Breaking NewsNEWS

Haryana Elections 2024: किसान-पहलवान बिगाड़ देंगे हरियाणा में BJP का चुनावी प्लान? स्मृति ईरानी ने दिया ये जवाब

Haryana Poll: स्मृति ईरानी ने एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की स्थिति, केजरीवाल के जेल से छूटने के बाद का असर और महिला पहलवान जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है, और सभी प्रमुख दल जीत के दावे कर रहे हैं। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। हाल ही में, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हरियाणा चुनाव और उससे जुड़े मुद्दों पर अपनी राय साझा की।

किसान आंदोलन और पहलवानों के मुद्दे
किसान आंदोलन और महिला पहलवानों के मुद्दे पर जब स्मृति ईरानी से सवाल किया गया, तो उन्होंने इन मुद्दों के चुनाव पर असर को खारिज कर दिया। उनका कहना था कि, “भारत सरकार ने निष्पक्षता से इन मामलों की जांच कराई है और उनकी मांगों पर ध्यान दिया गया है।” उन्होंने यह भी कहा कि इन मामलों पर ज्यादा टिप्पणी करना उचित नहीं है क्योंकि मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

केजरीवाल का असर हरियाणा चुनाव पर
आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के चुनावी असर पर पूछे गए सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि, “केजरीवाल को पहले दिल्ली में अपने किए गए वादों को पूरा करना चाहिए।” उन्होंने दिल्ली में आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, “दिल्ली की झुग्गियों और नालियों की स्थिति खराब है, और गरीब परिवार परेशान हैं। ऐसे में केजरीवाल को पहले दिल्ली की जिम्मेदारियों को निभाना चाहिए।”

बीजेपी की स्थिति हरियाणा में
स्मृति ईरानी ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की स्थिति मजबूत है, और उन्हें नहीं लगता कि केजरीवाल या किसी अन्य मुद्दे का पार्टी पर कोई खास असर होगा। उन्होंने शराब घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा की जनता उन नेताओं की ओर नहीं देख रही जो भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे हैं।

खिलाड़ियों के मुद्दे पर
महिला पहलवानों के मामले में सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि, “मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगी क्योंकि मामला न्यायालय में है। लेकिन मेरे साथ किस खिलाड़ी ने कब बैठक की और क्या कहा, यह बताने का समय नहीं है।”

इस बयान से यह साफ होता है कि बीजेपी, हरियाणा विधानसभा चुनाव में विपक्ष के आरोपों को दरकिनार करते हुए अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखने की कोशिश कर रही है

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Tausif Khan

तौसीफ खान, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *