ElectionHaryanaNEWS
Trending

Haryana Election 2024 Latest News: आगामी हरियाणा चुनाव में गोपाल कांडा के खिलाफ कैंडिडेट नहीं उतरेगी भारतीय जनता पार्टी।

Haryana Assembly Election 2024: 5 अक्टूबर होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गोपाल कांडा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतरे की भारतीय जनता पार्टी।

Haryana Election 2024 Latest News: हरियाणा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी गोपाल कांडा के खिलाफ कैंडिडेट नई तरेगी जानिए भारतीय जनता पार्टी के क्या है आगे का प्लान।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जिन तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है इनमें फरीदाबाद NIT महेंद्रगढ़ और सिरसा विधानसभा सिम हैं मौजूदा वक्त में सिरसा सीट से गोपाल कांडा विधायक है।

विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी औपचारिक रूप से गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा नहीं करेगी बल्कि औपचारिक रूप से आपसी सहमति के तहत के एक सीट भोपाल कांड के लिए छोड़ सकती है भारतीय जनता पार्टी ने अब तक हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 87 सीटों पर अपनी उम्मीदवारों का नाम का ऐलान कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी गठबंधन का समर्थक रह चुके हैं गोपाल कांडा।

साल 2019 विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने 40 सिम जीती थी और दुष्यंत की जननायक जनता पार्टी ने 10 सिम जीती थी भारतीय जनता पार्टी ने स्त्री सरकार बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया और दुष्यंत चौटाला को उपमुख्यमंत्री बनाया गोपाल कांडा ने बिना किसी शर्त भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार को पूरा 5 साल समर्थन दिया।

गोपाल कांडा चाहते थे कि भारतीय जनता पार्टी उनके लिए इस विधानसभा चुनाव में दो सिम सिरसा और रानियां छोड़ दे लेकिन रानियां सीट पर गोपाल कांडा ने धवल कांड को उम्मीदवार घोषित कर दिया इसके बाद भारतीय जनता पार्टी इस सीट से शीशपाल कंबोज को चुनावी मैदान में उतार दिया भारतीय जनता पार्टी के सामने बड़ी समस्या यह है कि एक तरफ रणजीत चौटाला भी रनिया सीट से निर्दलीय लड़ने का ऐलान कर चुके हैं और दूसरी तरफ भोपाल कांड की पार्टी से धवल कांड पहले से ही मैदान में है इसका फायदा सीधे तवायफ कांग्रेस को मिल सकता है।

आपसी सहमती बनी तो क्या होगा।

खबरों का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी ने गोपाल कांडा को संदेश दिया है कि पार्टी उनके खिलाफ सिरसा सीट पर उम्मीदवार नहीं उतरेगी लेकिन उन्हें रनिया विधानसभा सीट से हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार धवलकंडा नामांकन वापस लेना होगा हरियाणा विधानसभा चुनाव में 12 सितंबर तक ना मकान करने की आखिरी तारीख है
किसान आंदोलन के चलते इनहीनोलो अध्यक्ष अभय चौटाला ने ऐलनाबाद विधानसभा से विधायक पद सीट पर दे दिया था एलन इलाहाबाद सीट पर उपचुनाव में अभय चौटाला के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी में गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा को टिकट दिया था जो एयर होस्टेस गीतिका सूइसाइड केस में जेल भी जा चुके हैं इस मामले में कोर्ट ने उन्हें 11 साल बाद बड़ी कर दिया था।

गोपाल के खिलाफ अपना उमीदवार न उतार कर बीजेपी ने अपने पांच साल के रिश्ते को बचाया है गोपाल कांडा भी अपने इस सुपोर्ट से काफी खुश है और बीजेपी को अपना धन्वाद दे रहे है लेकिन उनके भाई के खिलाफ बीजेपी ने अपना उमीदवार उतारा है जो की हरियाणा  चुनाव में  है. साथ ही बीजेपी चाहती है की गोपाल कांडा के भाई अपना नाम वापस ले .

इसे भी पढ़ें: PM Modi in Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे पांच रैलियां।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *