ElectionHaryana

Haryana Election 2024: उस पार्टी को वोट करें जो… हरियाणा के वोटरों से विनेश फोगाट की खास अपील

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए चरखी दादरी पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंची. विनेश फोगाट ने वोट डालने के बाद आम जनता से खास अपील की.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में आज, शनिवार 5 अक्टूबर, को 90 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस बार चुनावी मैदान में कुल 1,031 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। खास बात यह है कि ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट भी इस बार चुनावी मैदान में हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

विनेश फोगाट ने डाला वोट

विनेश फोगाट सबसे पहले चरखी दादरी के पोलिंग बूथ पर नजर आईं, जहां उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद विनेश ने मीडिया से बात की और हरियाणा के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

मीडिया से बातचीत

वोट डालने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “आज हरियाणा के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है, और मैं सभी से अपील करती हूं कि वे जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 10 साल पहले, जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे, तब राज्य में खेलों का स्तर बहुत ऊंचा था। आज का दिन ऐतिहासिक है और अब यह जनता के हाथ में है कि वह किसे सत्ता सौंपती है।”

महिला अधिकारों पर जोर

महिला अधिकारों पर जोर देते हुए विनेश ने कहा, “उस पार्टी को वोट दें जो महिला अधिकारों के लिए लड़ती है। मुझे यकीन है कि आप समझ सकते हैं कि मैं किस पार्टी की बात कर रही हूं। हमें अपने भविष्य को समझदारी से तय करना होगा।”

कांग्रेस में शामिल हुईं विनेश फोगाट

विनेश फोगाट, जो हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 के महिला 50 किग्रा फाइनल से अयोग्य घोषित हुई थीं, 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं। विनेश का चुनावी मैदान में उतरना इस बार का प्रमुख आकर्षण है।

हरियाणा में मतदान का आंकड़ा

चुनाव आयोग के अनुसार, हरियाणा में इस बार 2.03 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें से 1.07 करोड़ पुरुष और 95.77 लाख महिलाएं शामिल हैं। राज्य भर में 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां कुल 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

यह चुनाव हरियाणा के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, और विनेश फोगाट जैसे प्रमुख चेहरे का चुनावी राजनीति में प्रवेश इस चुनाव को और भी दिलचस्प बना रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tausif Khan

तौसीफ खान, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *