NEWS

Congress Slams BJP: राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में 4 सैनिकों की हत्या पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया…

Congress Slams BJP: कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में 15 जुलाई की रात हुए एनकाउंटर पर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा, “हमारे सैनिक और उनके परिवार वाले BJP की गलत पॉलिसीज का खामियाजा भुगत रहे हैं।”

राहुल गांधी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “ये लगातार हो रहे आतंकवादी हमले जम्मू-कश्मीर की खराब स्थिति को उजागर कर रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय की मांग है कि सरकार सुरक्षा में हुई बार-बार की चूकों की पूरी जिम्मेदारी ले और देश और सैनिकों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।”

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, “सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है मानो सब कुछ सामान्य हो।” खड़गे ने X पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए कहा, “मोदी सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे सब कुछ सामान्य हो और कुछ भी नहीं बदला है। जम्मू क्षेत्र इन हमलों का खामियाजा भुगत रहा है। हमें फर्जी बहादुरी, नकली कथानक और उच्च-स्वर वाली सफाई से हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहिए।”

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, “हमें राजनीतिक दलों से ऊपर उठकर एक प्रभावी सामूहिक प्रतिक्रिया दिखानी चाहिए, लेकिन साथ ही यह भी पूछना चाहिए कि वे सभी बड़े दावे कहाँ गए जो स्वघोषित गैर-जैविक पीएम और स्वघोषित चाणक्य ने किए थे?”

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर पोस्ट करते हुए सैनिकों और नागरिकों की मौत के आंकड़ों को दिखाते हुए एक तस्वीर भी साझा की।

कांग्रेस नेता सुरेंद्र सिंह राजपूत ने पीटीआई से कहा, “हमारे सैनिक लगातार मारे जा रहे हैं। क्या बीजेपी सरकार केवल बयान देने के लिए है? आतंकवादी हमारे सैनिकों पर हमला कर रहे हैं और वे (बीजेपी) शादियों में व्यस्त हैं।”

सोमवार रात (15 जुलाई) को डोडा जिले के देसा जंगल में सुरक्षाबलों और टेररिस्ट्स के बीच मुठभेड़ हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार, 20 मिनट का छोटा एनकाउंटर हुआ जिसके बाद आतंकवादी जंगल में भाग गए। इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी और पांच सैनिक घायल हो गए थे। सभी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चार सैनिकों ने अपनी गहरी चोटों के चलते दम तोड़ दिया।

डोडा के लाल ड्रमन इलाके में एनकाउंटर वाले स्पॉट के पास टाइट सिक्योरिटी कर दी गई है।

मंगलवार को इंडियन आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह से बात की और उन्हें डोडा के हालातों की जानकारी दी। आर्मी चीफ ने उन्हें यह जानकारी भी दी कि आतंकवादी देसा जंगल में भारतीय सेना के जवानों पर गोलीबारी करने के बाद भाग गए थे। साथ ही उन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

Also read this: NEWS – BH 24 News

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *