Education

Bihar STET Result 2024: गुड न्यूज़ डिक्लेअर हो चुका है STET का रिजल्ट , यहां से चेक करें रिजल्ट एंड कट ऑफ मार्क्स Best Link

Bihar STET Result 2024: आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि बिहार बोर्ड के तरफ से आयोजित बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में पेपर 1 परीक्षा में 359000 कैंडिडेट ने हिस्सा लिया और पेपर 2 में 237000 से भी ज्यादा कैंडिडेट ने एग्जाम में हिस्सा लिए वही यह भी हम आपको बता दे की Bihar STET Result 2024 बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट के सहायता से आप अपना रिजल्ट देख सकेंगे जिनकी पूरी जानकारी हम आपको अपने इस आर्टिकल में दे रहे हैं।

जैसा कि हम आपको यह बताना चाहते हैं कि Bihar STET Result देखने के लिए आप सभी कैंडिडेट को बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर आना होगा जहां पर आप अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करके अपना रिजल्ट और स्कोरकार्ड देख सकेंगे।

Bihar STET Result 2024 Highlights

Name of the ExaminationBihar Secondary Teachers Eligibility Test (STET) 2024
Conducting AuthorityBihar School Examination Board (BSEB)
BSEB STET Admit Card11 may 2024 released
Bihar STET Result Release Date21 August 2024
Result TypeBihar STET Result 2024 Date
Bihar STET Paper 2 Result Date22 AUGUST 2024
Official Websitebsebstet2024.com

यहां हम आपका यह बताना चाहते हैं कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के माध्यम से बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही बिहार के ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा आपकी जानकारी के लिए यह बता दे कि किसी भी वक्त बिहार बोर्ड STET Result 2024 का रिजल्ट डिक्लेयर कर सकती है और जी जैसे ही रिजल्ट डिक्लेयर होता है उसके बाद आप सभी कैंडिडेट नीचे दिए गए लिंक की मदद से अपना रिजल्ट देख सकेंगे तथा हम आपको यह बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बिहार STET पेपर 1 का रिजल्ट पहले डिक्लेयर किया जाएगा और उसके बाद पेपर 2 का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

जैसे की 21 अगस्त 2024 को पेपर 1 का रिजल्ट डिक्लेअर होगा और पेपर 2 का रिजल्ट 22 अगस्त तक डिक्लेयर कर दिया जाएगा आपको बता दें कि बिहार बोर्ड के माध्यम से बिहार STET एग्जाम का आयोजन 11 जून से 19 जून के बीच दो हिस्सों में CBT के माध्यम से कंडक्ट किया गया था।

When Bihar STET 2024 Result will be declare

आपकी जानकारी के लिए हम आपको यह बता दे की जितने भी कैंडिडेट को बिहार STET 2024 के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है उन्हें हम यह बताएं कि बिहार अपना रिजल्ट किसी भी वक्त डिक्लेयर कर सकती है एक बार रिजल्ट डिक्लेयर हो जाता है उसके बाद आप सभी कैंडिडेट नीचे दिए गए लिंक की सहायता से अपना STET रिजल्ट और स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं।

मीडिया की दी गई जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड STET रिजल्ट किसी भी वक्त जारी हो सकती है क्योंकि रिजल्ट अपलोड करने की प्रक्रिया पहले ही खत्म हो चुकी है वहीं रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए लिंक भी रेडी कर दिया गया है जिसका अभी डेमो चल रहा है एक बार जैसे ही डेमो खत्म हो जाता है उसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यम से STET का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया जाएगा।

What is the passing marks of Bihar STET ?

  • बिहार STET (Secondary Teacher Eligibility Test) 2024 मैं पास होने के लिए मिनिमम मार्क्स निम्नलिखित प्रकार से है:
  • जनरल कैटेगरी के लिए 50% मार्क्स होने चाहिए।
  • ओबीसी , ईडब्ल्यूएस, और महिलाओं के लिए 45% मार्क्स होनी चाहिए ।
  • एससी ,एसटी, और दिव्यांगों के लिए 40% मार्क्स होने चाहिए।
  • यह मिनिमम मार्क्स कंपलसरी है ताकि कैंडिडेट एग्जाम में पास माने जा सके और टीचर के एलिजिबिलिटी के लिए योग्य हो सके।
  • यह सभी जानकारी कैंडिडेट के परफॉर्मेंस को दर्शाती है और इसी के बेस पर उनकी एबिलिटी का डिटरमिनेशन किया जाता है।

Which types of Details will be Mentioned On Bihar STET Scorecard 2024?

हम आपको यह बताना चाहते हैं कि बिहार STET 2024 के स्कोर कार्ड पर निम्नलिखित जानकारी आपको देखने को मिलेगी:

  • Candidate name
  • Roll number
  • Date of birth
  • Category
  • Marks
  • Total marks
  • Qualifying status
  • Exam Date
  • Exam Center

How to check the Bihar STET Result 2024?

यहां हम आपको यह जानकारी दे रहे हैं कि आप बिहार STET का रिजल्ट 2024 किस प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं यह सभी जानकारी हम आपको कुछ स्टेप्स की सहायता से दे रहे हैं आपको उन सभी स्टेप्स को फॉलो कर कर अपना रिजल्ट चेक करना होगा जो कि प्रकार से है:

  • कैंडिडेट गवर्नर रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद बिहार बोर्ड का ऑफिशियल वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा जहां पर आपको रिजल्ट्स या STET रिजल्ट 2024 का लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करना होगा।
  • अब आप सभी कैंडिडेट के सामने रिजल्ट पेज ओपन होगा जहां पर आपको अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करना होगा।
  • रोल नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ फाइल करने के बाद आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने फ्यूचर के लिए इसका प्रिंट भी निकाल कर रख सकते हैं।

Latest news STET Result 2024 :- बिहार बोर्ड के माध्यम से बिहार STET रिजल्ट 2024 जारी करने के संबंध में किसी भी वक्त आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है, जिसमें बिहार STET Result Date की जानकारी शामिल होगी, वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो आज या कल तक मे नोटीफिकेशन  बिहार बोर्ड STET Result जारी कर सकती है 

डायरेक्ट लिंक  Bihar STET Result 2024

Follow Whatsapp ChannelClick Here
Official Website
Click Here
 Bihar STET Result 2024 Paper 1  Direct Link Click Here ( Link Will Active Soon )
 Bihar STET Result 2024 Paper 2 Direct Link Click Here ( Link Will Active Soon )
हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Tausif Khan

तौसीफ खान, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *