Breaking NewsNEWS

Bharat Bandh Today Live: पटना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, भारत बंद से जयपुर में पसरा सन्नाटा, यूपी में बंद कराई गईं दुकानें

Bharat Bandh Live Updates: आरक्षण पर कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसका उद्देश्य सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देना और उसे पलटने की वकालत करना है.

Bharat Bandh Today Bharat Bandh 2024 के तहत पटना में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थिति तनावपूर्ण रही। पटना के डिप्टी एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण नहीं था। उनके अनुसार, आंदोलनकारियों ने कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश की, जिससे आम जनता को यात्रा करने में परेशानी हुई।

डिप्टी एसपी ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। आखिरकार, पुलिस को हल्का बल प्रयोग करके स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। पटना समेत कई अन्य क्षेत्रों में बंद के दौरान पुलिस और प्रशासन को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने पड़े।

Bharat Bandh 2024: यूपी में आगरा में लोगों का प्रदर्शन, बस्ती में बंद कराई गईं दुकानें

Bharat Bandh 2024 के तहत उत्तर प्रदेश में भी कई शहरों में बंद का असर दिखाई दे रहा है। आगरा में लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इसी तरह, अंबेडकरनगर में भी प्रदर्शनकारियों ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया है।

देवरिया में सपा और बसपा समर्थक भी प्रदर्शन में शामिल होकर सड़कों पर उतरे। वहीं, बस्ती में बंद समर्थक शहर की दुकानों को बंद कराने के लिए घूमते नजर आए। राज्य में कई क्षेत्रों में बंद का असर देखा जा रहा है, जहां लोग अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

Bharat Bandh: भारत बंद पर क्या बोले जयंत चौधरी?

भारत बंद 2024 के दौरान, केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी आरक्षण पर दिए गए फैसले के विरोध में अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही इस पर टिप्पणी की थी, और इसके बाद कानून मंत्री ने संसद में इस मुद्दे को स्पष्ट किया। कैबिनेट ने भी अपनी राय स्पष्ट कर दी है, इसलिए अब इस पर कोई विवाद नहीं बचा है।”

जयंत सिंह चौधरी का यह बयान बंद के समर्थन में हो रहे विरोध प्रदर्शन और तनाव के बीच आया है, जहां सरकार की ओर से स्थिति को स्पष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।

Bharat Bandh 2024: झारखंड में बस सेवाएं प्रभावित

भारत बंद 2024 के चलते झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के कई प्रमुख शहरों में बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं। रांची से आने-जाने वाली बसों की सेवाओं पर बंद का असर साफ दिख रहा है, और बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या बेहद कम नजर आ रही है। इस विरोध प्रदर्शन ने परिवहन सेवाओं को बाधित कर दिया है, जिससे आम जनजीवन पर असर पड़ रहा है।

हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Tausif Khan

तौसीफ खान, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *