Breaking NewsNEWS

Bharat Bandh Live: बिहार के जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने हाइवे कर दिया ब्लॉक, मायावती ने किया भारत बंद का समर्थन.

Bharat Bandh Latest Updates : सुप्रीम कोर्ट आरक्षण के फैसले को लेकर देशभर में आज भारत बंद का प्रदर्शन देखा जा रहा हैं वही ये प्रदर्शन कई तरह के मोड़ ले रहे हैं.

Bharat Bandh Latest Updates: आरक्षण पर कोर्ट के हाल की फैसले के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसका उद्देश्य सुप्रीम कोर्ट (SC) के फैसले को चुनौती देना और उसे पलटने की वकालत करना है.

Bharat Bandh 2024: इन राज्यों में भारत बंद को लेकर अलर्ट है?

राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार जैसे राज्यों में बंद का असर सबसे अधिक दिखा जा सकता है. इसलिए इन राज्यों में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. राजस्थान के पांच जिलों में स्कूलों में छुट्टी का भी ऐलान कर दिया गया है. राजस्थान में भारत बंद का प्रभाव सबसे अधिक देखने को मिल सकता है.

दलित और आदिवासी संगठनों को लेकर हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सुरक्षा की मांग लेकर आज बुधवार को ‘ सम्पूर्ण भारत बंद’ का आह्वान किया जा रहा है. ‘नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ दलित एंड आदिवासी ऑर्गेनाइजेशन्स’ ने मांगों को लेकर एक सूची भी जारी किया है जिसमें अनुसूचित जातियों (SC), अनुसूचित जनजातियों (ST) और अन्य पिछड़े वर्गों (OBC) के लिए न्याय और समानता की मांग भी शामिल किया गया हैं.

बिहार में पटना-मुजफ्फरपुर में भारत बंद विरोध प्रदर्शन, पटना में प्रदर्शनकारियों पर हुआ लाठीचार्ज

बिहार में भी भारत बंद के कारण से कई तरह के सेवाएं प्रभावित हुई हैं. कई जगहों पर सड़कों को ब्लॉक किया गया है. पटना में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं. ऐसे ही मुजफ्फरपुर के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ है. आरक्षण को लेकर देशभर में जारी आज भारत बंद का असर भोजपुर में भी देखने को मिल रहा है. यहां पर माले कार्यकर्ताओं का सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण वाले फैसले के खिलाफ करीबन पुरे भारत में जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं. दरभंगा जंक्शन पर भीम आर्मी समेत कई पार्टियों ने प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, पटना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया गया है.

इसे भी पढ़े: Doctor Rape-Murder Case: डॉक्टर से रेप-मर्डर केस में ममता बनर्जी और पुलिस से कहां हुई गलती, जानिए क्यों पड़ी सुप्रीम कोर्ट से फटकार

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *