DelhiNEWS

Atishi Delhi Chief Minister: दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर आज कार्यभार संभालेंगी अतीशी!….

Atishi Delhi Chief Minister: 43 साल की उम्र में बनीं, आतिशी सबसे युवा दिल्ली मुख्यमंत्री

Atishi Delhi Chief Minister: AAP की नेता अतीशी आज दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगी। उन्हें शनिवार को दिल्ली की आठवीं और केवल तीसरी महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। इससे पहले कांग्रेस की शीला दीक्षित और भाजपा की सुषमा स्वराज मुख्यमंत्री रह चुकी हैं

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद अतीशी का नाम

अतीशी का नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया गया था जब अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम जमानत आदेश के बाद इस्तीफा दिया।

अतीशी ने 13 विभागों का कार्यभार संभाला

अतीशी ने केजरीवाल सरकार में पहले से अपने पास रहे 13 विभागों का कार्यभार संभाला, जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और PWD शामिल हैं। हालांकि, उनके मंत्रिमंडल में एक नया चेहरा शामिल हुआ है, मुकेश आलावत, जिन्होंने श्रम, एससी और एसटी, रोजगार और भूमि एवं भवन विभागों का कार्यभार संभाला। गोपाल राय ने भी अपने पहले के विभागों का कार्यभार जारी रखा।

शपथ ग्रहण के बाद अतीशी का पहला भाषण

शपथ लेने के बाद अतीशी ने AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल की सराहना की और दिल्ली के लोगों से आग्रह किया कि वे उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाएं।

“आज, मैंने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है, लेकिन यह हमारे लिए एक भावुक क्षण है जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की ज़िंदगी बदल दी। हमें बस एक काम करना है – अरविंद केजरीवाल को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है,” अतीशी ने अपने पहले भाषण में कहा।

केजरीवाल के प्रति अतीशी का सम्मान

एक वीडियो में अतीशी को शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल के चरण स्पर्श करते हुए दिखाया गया।

अतीशी का ऐतिहासिक कार्यभार

43 साल की अतीशी दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाली सबसे युवा नेता हैं। वह वर्तमान में देश में केवल दूसरी महिला मुख्यमंत्री हैं, जिनका नाम पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी के साथ लिया जाता है। उनके सरकार का कार्यकाल छोटा होगा क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव फरवरी 2025 में होने वाले हैं।

ALSO READ THIS: Punjab government: JP नड्डा ने पंजाब से निजी अस्पतालों के बकाया को चुकाने को कहा, AAP ने मांगे फंड

Delhi Politics: अतिशी की चेतावनी! केजरीवाल का चुनाव नहीं होने पर दिल्ली में बिजली संकट।

NCERT Class 6 updates: राष्ट्रीय युद्ध स्मारक” और “वीर अब्दुल हमीद” को कक्षा 6 NCERT में जोड़ा गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *