Breaking NewsNEWS
Trending

Arvind Kejriwal Bail: शराब घोटाले में कोर्ट का फैसला, केजरीवाल फिर मैदान में.

Arvind Kejriwal Bail Plea Live Updates: हरियाणा चुनाव से पहले केजरीवाल को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, 156 दिन बाद केजरीवाल की रिहाई जस्टिस सूर्य कांत और उज्जल भुइयां की पीठ के सामने 5 सितंबर को इस मामले में लंबी बहस करी गयी थी. इसके बाद अदालत ने अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था.

Arvind Kejriwal Bail Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज फैसला सुना दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दिया है. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जवल भुइयां की बेंच ने उनकी जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 26 जून को CBI ने अरेस्ट किया हुआ था. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए जमानत याचिका दायर किया हुआ था . 5 सितंबर को पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला को सुरक्षित रख लिया था. जोकि आज उस फैसले पे जमानत के फैसला दे दिया हैं।

कितने दिन तक रहे जेल में

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के पहले CM अरविंद केजरीवाल को मिली बड़ी राहत दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 156 दिनों की हिरासत के बाद सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शराब नीति घोटाले से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है, जिससे वह अब जेल से रिहा हो गए हैं। यह फैसला ऐसे समय आया है जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। इससे आम आदमी पार्टी (AAP) को एक बड़ा सियासी फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ केजरीवाल को रिहा किया है। कोर्ट ने निर्देश दिया कि वह किसी भी सार्वजनिक मंच पर इस मामले को लेकर टिप्पणी नहीं करेंगे और न ही कोई सरकारी दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर कर सकेंगे। हालांकि, उनकी इस रिहाई से पार्टी को हरियाणा में चुनावी प्रचार में नई ऊर्जा मिलने की संभावना है।

इससे पहले केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और लंबे समय से जेल में थे। अब 156 दिन की हिरासत के बाद, वह हरियाणा चुनावों में पार्टी की अगुवाई कर सकते हैं। बीजेपी द्वारा दिल्ली में राष्ट्रपति शासन की मांग की जा रही थी, लेकिन केजरीवाल की जेल से रिहाई के बाद इस पर असर पड़ सकता है।

इसे भी पढ़े: केजरीवाल के जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी: थोड़ी देर में आ सकता है फैसला।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *