Uttar PradeshNEWS

Akhilesh and CM Yogi Up By Election: यूपी उपचुनाव में सीएम योगी के सामने होंगे सपा के दो धुरंधर: अखिलेश यादव ने फिर खेला दलित कार्ड।

Up By Election: सीएम योगी ने मिल्कीपुर और कटेहरी दोनों सीटों की जिम्मेदारी खुद ली है: सीएम योगी के खिलाफ खड़ा होंगे शिवपाल यादव।

Akhilesh and CM Yogi Up By Election: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारी चल रही है।

यूपी के 10 विधानसभा चुनाव मैं अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट पर सीएम योगी के सामने शिवपाल यादव होंगे वहीं अयोध्या की मिल्कीपुर में अवधेश प्रसाद के संगठन कौशल की परीक्षा होगी और वहीं प्रयागराज के फूलपुर में भी केशव मौर्य की परीक्षा होगी क्योंकि अखिलेश यादव ने केशव मौर्य के सामने अपने दूसरे सबसे बड़े दलित चेहरे इंद्रजीत सरोज ज को खड़ा किया है और उन्हें एक फूलपुर की जिम्मेदारी भी सौंप दिया है।

ऐसे में मिल्कीपुर कटेहरी और फूलपुरिया तीनों सिम अब बीजेपी के दोनों बड़े नेताओं सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य की प्रतिष्ठा से जुड़ गई है इन तीनों सीटों पर भी अखिलेश यादव ने अपना दलित कार्ड खेला है मिल्कीपुर और फूलपुर में अखिलेश यादव ने जिन दो नेताओं को अपना प्रभारी बनाया है दोनों पासी बिरादरी से आते हैं और अच्छे संगठन करता माने जाते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिल्कीपुर और कटेहरी इन दोनों सीटों को अपने जिम में लिया है अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के सामने शिवपाल यादव को खड़ा कर दिया है शिवपाल यादव भी संगठन के महारथी माने जाते हैं और पिछले साल हुए घोड़ी यूपी चुनाव में शिवपाल यादव ने बीजेपी की उम्मीदवार को हराकर अपना दम दिखाया था इस बार शिवपाल यादव सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने कटेरी विधानसभा उपचुनाव में होंगे क्योंकि यहां की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री ने अपने कंधों पर ली है।

अखिलेश ने मिल्कीपुर की जिम्मेदारी अवधेश प्रसाद को सौपी।

अयोध्या के मिल्कीपुर में मुख्यमंत्री के सामने अखिलेश यादव ने अवधेश प्रसाद को खड़ा कर दिया है और अवधेश प्रसाद की जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में संगठन कौशल को दिखाता है अखिलेश यादव ने एक तीर से कई शिकार किए हैं विधानसभा में विपक्ष का नेता न बनाए जाने से जुड़े किन दिख रहे शिवपाल यादव को एक जिम्मेदारी दी है वही अवधेश प्रसाद को जब उनकी ही विधानसभा का प्रभारी बनाया तो यह चर्चा भी चल रही पड़ी है कि उन्हें उनके बेटे को सपा टिकट देगी या नहीं।

मिल्कीपुर और कटेहरी में सीएम योगी ने संभाली है कमान।

यूं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिम में सभी यूपी के 10 विधानसभा के उपचुनाव होंगे लेकिन खास तौर पर दोष सिम मिल्कीपुर और कथरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रतिष्ठा का सवाल बनाया है यानी एक सीट अयोध्या की जिस पर अवधेश प्रसाद विधायक थे और फैसलाबाद से सांसद हो गए और दूसरी सीट अंबेडकर नगर की कटारी से लालची वर्मा विधायक थे और वह सांसद हो गए दरअसल अखिलेश यादव ने इन दोनों सीटों पर दो बड़े नेताओं को जुम्मा देखकर बीजेपी के लिए भी मुश्किलें खड़ी है इसमें से एक भी सीट की हर सीधे सरकार पर सवाल उठाये क्योंकि बीजेपी के प्रभारी नेता मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री है।

किन सीटों पर होगा उपचुनाव।

यूपी की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें करहल, मिल्कीपुर, सीतामऊ ,कुंद्राकी ,गाजियाबाद, फूलपुर, मझवा ,कथरी, खैर और मीरापुर शामिल है इनमें से 9 सिम विधायकों को सांसद चुने जाने के कारण रिक्त हुई है वही कानपुर की शिक्षा मऊ सीट सपा नेता इरफान सोलंकी को एक मामले में 6 साल की सजा होने के बाद उनकी विधायक की रद्द होने के कारण खाली हुई है।

इसे भी पढ़ें: SC Delhi : दिल्ली LG को मिली बड़ी राहत : सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दिया झटका।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *