Technology

Airtel Free Sim Port: Airtel कंपनी 1 जुलाई से सिम पोर्ट के साथ मुफ्त में एक महीने का डाटा फ्री देगी; इसके साथ-साथ सिम पोर्ट कराने के नए नियम भी होने वाले लागू…

Airtel Free Sim Port:-भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI)  द्वारा खबर सामने आई है कि 1 तारीख से एयरटेल की सिम फ्री में पोर्ट कराई जा सकती है इतना ही नहीं इसके साथ-साथ आप लोगों को एक महीने का डाटा फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। 

आपको आपकी जानकारी की तो बता दूं कि 3 जुलाई से सभी कंपनियों ने अपने प्लान का प्राइस जो है वह ज्यादा कर दिया है इसलिए अगर आप लोग फ्री में आनंद लेना चाहते हैं तो पोर्ट करा करके एक महीने का आनंद ले सकते हैं। 

यह ग्राहक के लिए बहुत ज्यादा आवश्यक सूचना बताई जा रही है क्योंकि रिचार्ज के मामले में ग्राहकों को जो भी चार्ज फ्री में मिलती है वह से गवाते नहीं है क्योंकि रिचार्ज के बिना शायद ही कोई व्यक्ति रह पता होगा चलिए जानते हैं इस सूचना से संबंधित सभी जानकारी विस्तार पूर्वक से। 

Airtel Free Sim Port : Highlights 

Name of the ArticleAirtel Free Sim Port
Type of ArticleTech   Update
Session2024 – 2025
Article Useful ForAll of Us
Detailed Information of Airtel Free Sim PortPlease Read the Article Completely.

TRAI ने उठाया बड़ा कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दु  की हाल ही में कई ऐसे मामले देखे गए जिसमें लोगों को पर्सनल जानकारी का इस्तेमाल किया गया है और उनका सिम पोर्ट किया जाता है यहां तक की आसानी से सिम पोर्ट करने का दावा करने वाली सिम प्रोवाइडर्स एजेंट ने भी लोगों के साथ बहुत ज्यादा धोखाधड़ी की है।

इस पर रोकथाम के लिए ट्राई सिम पोर्ट के लिए नया नियम बनाया गया है जिससे यूजर्स की डिटेल्स सुरक्षित रहे इसी के साथ-साथ एयरटेल कंपनी ने सिम प्रोवाइड्स के जरिए 1 जुलाई से सिम पोर्ट फ्री में करने का दावा पेश किया है और एक महीने के फ्री में डाटा  देने का वादा भी किया है। 

यहां से जानिए सिम पोर्ट के नए नियम:

नए नियमों के अनुसार पहले यूजर्स के लिए बहुत ही आसान होता था कि वह सिम कार्ड का नंबर दूसरी कंपनी के सिम कार्ड में बदलवा लेते थे ऐसे करने में यूजर्स को ज्यादा दिक्कतों की सामना नहीं आती थी लेकिन अब मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के नए नियम के तहत यूजर्स को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इस नियम को उनकी सुरक्षा के तहत जारी किया गया है क्योंकि सिम पोर्ट के मामले में बहुत ही ज्यादा धोखाधड़ी की मामला सामने आया है।

1 जुलाई से फ्री में कर सकते है  सिम पोर्ट और पाए मंथली डाटा फ्री:

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि एयरटेल कंपनी ने यूजर्स में डिमांड को देखते हुए अपने ऊपर बहुत बड़ा रिस्क लिया है कंपनी ने यूजर्स के लिए 1 जुलाई से सिम पोर्ट करना बिल्कुल फ्री कर दिया है और सिम पोर्ट करने के बाद पूरे महीने का डाटा भी फ्री में मिलेगा इससे यूजर्स में एयरटेल का सिम लेने का क्रेज और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

क्विक लिंक्स

Download  Our App Click Here

Tausif Khan

Welcome to a place where you can dive deep into the worlds of technology, finance, and all the latest buzz in trending news and government schemes. As a software developer, I've got quite the collection of websites and apps under my belt. But I've also set my sights on blogging and creating digital content, bringing a breath of fresh air and plenty of creativity to the table. My goal? To make complicated stuff easy to understand through thorough research and a commitment to clarity. So, stick around and let's explore together!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *