DelhiHaryanaHealthLife StyleNEWS

Amul And Mother Dairy Milk Price Hike :महगाई की फ़िर मार! महीने की शुरुआत में ही, दूध के दाम बड़े।

2 जून को अमूल ने अपने दामों में इजाफा किया। उसके अगले ही दिन मदर डेयरी ने भी ₹2 का ऐसा का किया।

Amul And Mother Dairy Milk Price Hike : महगाई की फ़िर मार! महीने की शुरुआत में ही, दूध के दाम बड़े। 2 जून को अमूल ने अपने दामों में इजाफा किया। उसके अगले ही दिन मदर डेयरी ने भी ₹2 का ऐसा का किया।

Milk Price Hike दिल्ली एनसीआर के लोगों को, एक और मंहगाई की मार। दोनों ही कंपनियों ने प्रति लीटर 2 रुपए का इज़ाफा किया है।

महीने की शुरुआत में ही महंगाई के दो बड़े झटके।
पहले अमूल ने 1 लीटर दूध पर दो रुपए बढ़ाए। उसके अगले ही दिन मदर डेयरी में भी 1 लीटर दूध पर ₹2 का ऐसा का किया। दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी ने सभी पैकेज्ड मिल्क पर दो रुपए का इज़ाफा किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, दूध की नई कीमतें 3 जून से लागू हो गई हैं।

यहां जाने मदर डेयरी दूध की नई कीमतें। अब से इन दामों पर मिलेगा दूध।

Amul And Mother Dairy Milk Price Hike :

Amul And Mother Dairy Milk Price Hike
Amul And Mother Dairy Milk Price Hike

टोकन मिल्क अब 54 रुपए प्रति लीटर मिलेगा जो पहले 52 रुपए प्रति लीटर था। वही बात करें टोंड मिल्क की तो अब दाम बढ़ाने के बाद उसकी कीमत 56 रुपए प्रति लीटर होगा जो पहले 54 रुपए प्रति लीटर था। बात करें कॉउ मिल्क की तो उसकी पुरानी कीमत 56 रुपए प्रति लीटर थी जो अब बढ़कर 58 रुपए प्रति लीटर हो गई है। फुल क्रीम दूध अब 68 रुपए प्रति लीटर हो गया है जो पहले 66 रुपए प्रति लीटर था। बफैलो मिल्क की कीमतें अब बढ़ का 72 रुपए प्रति लीटर हो गई है जो पहले 70 रूपी प्रति लीटर थी। डबल टोनड मिल्क की नई कीमत 50 रुपए प्रति लीटर है जो पहले 48 रुपए प्रति लीटर थी।

वहीं बात करें अमूल दूध की तो अमूल ने रविवार को अपने सभी प्रकार के दूध पर 2 रुपए की बढ़त की। जिनकी नई कीमतें देश भर में लागू होगी।

दाम बढ़ाए जाने की यह है वजह।
अमूल की ओर से कीमतें बढ़ाए जाने की वजह मैन्युफैक्चरिंग और ऑपरेशन कॉस्ट में बढ़त होने से उनके दामों में भी बढ़त की गई है। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ ने नई कीमतों की एक सूची भी जारी की है।

मालूम हो 2023 अप्रैल में भी अमूल ने अपने दामों में भी बढ़ोतरी की थी जिसे गुजरात में लागू किया गया था।

Also Read This:LPG Cylinder New Price : खुशखबरी! कमर्शियल LPG सिलेंडर के… (bh24news.com)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *