Motivational Thoughts

पान खिलाने वाला कैसे बना सोशल मीडिया वायरल स्टार? जानें Muzaffarnagar के शिवम मलिक की जीवन कहानी।

Social Media Star: आज हम आपको सोशल मीडिया के एक ऐसे स्टार की कहानी से रूबरू करवाने जा रहे हैं. जिन्होंने घर चलाने के लिए कभी पान की दुकान पर भी काम किया और आज हर महीने लाखों में कमाता है।

Motivational Story: सोशल मीडिया पर नाम कमाने वाले इस सेलिब्रिटीज के आज करोड़ों लोग दीवाने हैं. कॉन्टेंट क्रिएटर्स (Content Creators) ना सिर्फ करोड़ों लोगों के चहेते होते हैं बल्कि भारी भरकम कमाई भी सोशल मीडिया के जरिए करते हैं. लेकिन इस कामयाबी के पीछे एक संघर्ष की भी एक लंबी कहानी होती है. आज आपको एक ऐसे ही एक सोशल मीडिया के स्टार के संघर्ष की कहानी बताने वाले हैं. जानिए कौन हैं ये…

बात कर रहे हैं शिवम मलिक (Shivam Malik) की, शिवम सोशल मीडिया पर अपने वीडियोज को लेकर खासे चर्चित में रहते हैं. शिवम के वीडियो इंटरटेनमेंट और इनफोरमेशन का परफेक्ट मिक्सचर में होते हैं।

शिवम मलिक के इंस्टाग्राम पर 12 मिलियन से भी अधिक फॉलोवर्स हैं और उनकी वीडियो पर लाखों- करोरों में व्यूज आते हैं. शिवम मलिक कॉन्टेंट क्रिएशन को लेकर न्यूकमर्स को टिप्स और तरीके भी देते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shivam malik (@shivammalik09)

शिवम मलिक के संघर्ष की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले शिवम् मालिक ने कपड़े की दुकान पर हेल्पर का भी काम करने से लेकर और पान की दुकान चलाने तक का भी काम किया हुआ है।

किसी वक्त शिवम मलिक महज 15 हजार रुपये की प्राइवेट नौकरी करते थे और अब वो सोशल मीडिया पर कॉन्टेंट क्रिएशन के जरिए लाखों करोड़ों में रुपये कमाते हैं।

शिवम मलिक के करीबन दो करोड़ के फॉलोवर्स हैं और मोटिवेशनल वीडियोज के लिए जाने जाते हैं. पढ़ाई की बात करें तो शिवम मलिक ने MBA की पढ़ाई की है. लेकिन कॉलेज प्लेसमेंट में उन्हें एकसाथ तीन नौकरी मिली थीं।

शिवम मलिक को फैमिली में क्षेत्रों की वजह से उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी और करियर में गैप की वजह से उन्हें दोबारा कही नौकरी मिलने में बेहद मुश्किलों का समाना करना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने अपना खुद का बिजनेस करने की सोची।

शिवम ने Josh Talk के शो में बताया कि वो जब काफी निराश हो गए थे तो वो एक पंडित के पास हाथ दिखाने पहुचें. तो पंडित हाथ देखकर हैरान(Shock) हो गए और बोले कि आप पिछले जन्म में राजा थे और आपका अच्छा वक्त आने वाला है।

इसके बाद उन्होंने ग्रेटर नोएडा में फ्लेवर्ड पान शॉप का बिजनेस शुरु किया लेकिन ये काम भी अच्छा नहीं चला और वो आखिरकार निराश से हो गए।

इसके बाद शिवम मलिक ने वीडियो बनाना शुरू किया और फिर कुछ महीनों के बाद वो अचानक सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. रातोंरात उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर वो स्टार बन गए और अपना जीवन अच्छे से जीने लगे।

तो ये थी शिवम् मालिक के जीवन की कुछ पहलु , ऐसे ही मोटिवेशनल कहानी के लिए हमारे वेबसाइट www.bh24news.com के साथ जुड़े रहे और हमरे YouTube चैनल को भी ज्वाइन करें।

SRF

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *