DelhiNEWS

Atishi Marlena Delhi CM : मुख्यमंत्री बनते ही आतिशी के सामने होगी इन योजनाओं को लागू करने की चुनौती।

Atishi Marlena Delhi CM : अरविंद केजरीवाल के बाद मुख्यमंत्री बनी आतिशी के सामने होगी चुनौती।

Atishi Marlena Delhi CM : मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान इन मुद्दों समेत और भी चुनौतियों से निपटना होगा।

मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को अपने छोटे कार्यकाल के दौरान कई मुद्दों समेत और भी चुनौतियों से निपटना हुआ उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती चुनाव से पहले मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को लागू करना है इस योजना के तहत दिल्ली में 18 साल के ऊपर की महिलाओं को हर महीने ₹1000 की राशि मिलनी है।

दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी को सरकार के कामकाज में तेजी लाने के लिए जमीन पर उतरना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के मध्य नजर प्रमुख परियोजनाओं और योजनाओं को पटरी पर लाया जाए अरविंद केजरीवाल के 5 महीने जेल में रहने के कारण आम आदमी पार्टी की सरकार का कामकाज काफी प्रभावित हुआ है फंड की कमी के कारण जरूरी सेवाओं और बुनियादी ढांचे से संबंधित काम बाधित हुए हैं जिनमें से सड़क , शिवर और पानी की आपूर्ति और अस्पताल में दवाई प्रमुख है।

महिलाओं के रूप में आतिशी को अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान इन मुद्दे समेत और भी बहुत सारी चुनौतियों से निपटना होगा उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है जो मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को लागू करना इस योजना के तहत 18 साल के ऊपर की महिलाओं को हर महीने दिल्ली में ₹1000 की राशि मिलनी है आईटीसी ने केजरीवाल को अपना राजनीतिक गुरु बताया और मुख्यमंत्री पद जैसी बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए उनका आभार जताया आईटीसी ने कहा है कि केजरीवाल के मार्गदर्शन में ही सरकार चलाएंगे।

आतिशी ने कहा कि वह दिल्ली के लोगों के हितों की रक्षा करेंगे उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी आप आदि पार्टी की सरकार की मुक्त बिजली पानी दवा और महिलाओं के लिए मुक्त विश्वास यात्रा जैसी कल्याणकारी योजनाओं में बाधा डालने की कोशिश करेगी इस बीच आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्य उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि आतिशी के पास दो प्रमुख कार्य होंगे पहले दिल्ली के लोगों को मुक्त बिजली शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को रोकने के भारतीय जनता पार्टी के प्रयास से बचाना है और दूसरा दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मदद से अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनना है।

मनीष सिसोदिया ने अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया और उनकेझूठे आरोपों के तहत अरविंद केजरीवाल और अन्य आम आदमी पार्टी के नेताओं को सलाखों के पीछे भेजने की गणित साजिश रचने का आरोप लगाया है अधिकारियों ने कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी के सामने जो प्रमुख कार्य होंगे उनमें नए मंत्रिमंडल का गठन ग्रुप ए पोस्टिंग के जरिए सीसी की बैठक आयोजित करना साथ ही सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को फिर से लागू कर दिल्ली एव पॉलिसी 2.0 और सोलर पॉलिसी को मंजूरी देना शामिल है।

आतिशी के सामने सबसे चुनौती पूर्ण कार्य लोग ऑफिस के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना होगा।

क्योंकि दिल्ली सरकार के कल्याण और विकास संबंधित कार्यों के लिए लोग की मंजूरी जरूरी होगी नए मुख्यमंत्री की कार्यभार संभालने के साथ आने वाले हफ्तों में मोहल्ला क्लीनिक और प्रीमियम बेसन जैसी सेवाओं और योजनाओं का शुभारंभ अस्पताल स्कूलों और फ्लावर का उद्घाटन समिति कई नए इनीशिएटिव देखने को मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Haryana Assembly Election: क्या अरविंद केजरीवाल पंजाब की तरह हरियाणा में भी चुनावी लहर ले पाएंगे।

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *