Breaking NewsNEWS
Trending

PM Modi 74th Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन: देश और दुनिया से बधाइयों की बौछार.

74 साल के मोदी: 11 साल से देश के पीएम : राष्ट्र निर्माण में जुटे पीएम मोदी, बिना उत्सव मनाए किया काम : दुनिया भर से पीएम मोदी को मिल रही शुभकामनाएँ

PM Modi 74th Birthday: 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर में नरेंद्र मोदी जी का जन्म होता है आज भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें पहचाना जाता है। वो दामोदरदास मोदी और हीराबेन मोदी की 6 संतानों में से 3रे नंबर की संतान हैं। आज देश के प्रधानमंत्री अपना 74वां जन्म दिन माना खूब अच्छे से धूमधाम से उनको बधाइयां भेजी जा रही है।

मोदी का 23 साल का लंबा राजनीतिक सफर

आज, 17  सितंबर आज के दिन हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  का 74वां चौहत्तर जन्मदिन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। 1950 में गुजरात के वडनगर में जन्मे मोदी जी ने भारतीय राजनीति में एक नया अध्याय लिखा है। बतौर प्रधानमंत्री, उन्होंने भारत को आर्थिक, सामाजिक और वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयों तक पहुँचाया है।इससे पहले    पीएम मोदी 7 अक्टूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। फिर 26 मई 2014 से लेकर अब तक देश के प्रधानमंत्री पद पर कार्यरत है। इस मौके पर देश-विदेश से उन्हें बधाइयाँ मिल रही हैं, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित तमाम राजनीतिक दलों के नेता शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन को साधारण दिन की तरह काम करते हुए मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने सभी शुभकामनाओं के लिए आभार प्रकट करते हुए देशवासियों से राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने की अपील की है।

मोदी जी के जन्मदिन पर उनके पिछले 23 सालों की निरंतर राजनीतिक सेवा को याद करते हुए देशभर में उनके समर्थक और प्रशंसक सोशल मीडिया पर शुभकामनाएँ भेज रहे हैं। 2014 से प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए, उन्होंने अपने कार्यकाल के 11वें वर्ष में प्रवेश किया है, और उनके नेतृत्व में देश निरंतर विकास पथ पर अग्रसर है।

प्रधानमंत्री मोदी: प्रेरणा, नेतृत्व और राष्ट्र सेवा का प्रतीक

कई जगह पर पीएम के जन्मदिन पर कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है पीएम मोदी इस उम्र में भी अपनी युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं उनकी दिनचर्या के युवाओं को सीख लेने की भी काफी जरूरत है पीएम मोदी की फिटनेस के साथ-साथ उनके भाषण और निर्णय लेने की क्षमता भी लोगों को उनकी तरफ को आकर्षित करती है।

इतना ही नहीं हमारे देश के प्रधानमंत्री हमेशा अपने परिधानों की कारण से चर्चा में बने रहते हैं वह जिस जगह पर जाते हैं उस जगह के हिसाब से आउटफिट का चयन करते हैं जिस जगह से उनका अंदाज किसी स्टाइल आइकॉन से काम नहीं लगता है।

हर साल स्वतंत्रता दिवस पर रहता है लुक खास.

हर साल पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस दिवस पर कुछ खास अंदाज में नजर आते हैं उनके सैफ का रंग और उसका डिजाइन लोगों को खूब आकर्षित करता है अगर इस साल के बाद किया जाए तो इस साल अपने तीसरे कार्यकाल के पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री लहरिया प्रिंट के साफा बांधे नजर में आए हुए थे इस दौरान उन्होंने सफेद कुर्ते पजामे के साथ नीले रंग की जैकेट भी पहनी हुई थी।

इसे भी पढ़ें: श्री विश्वकर्मा पूजा की धूम, भगवान विश्वकर्मा की आराधना आईये जानते हैं कुछ तथ्य.

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shahnawaz Sharif

Shahnawaz Sharif, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *