HaryanaBreaking NewsNEWS

Anil Vij Demanded to be Haryana CM: “अभी तक कुछ नहीं माँगा, लेकिन इस बार सबके कहने पर बनना चाहता हूँ CM” – अनिल विज।

Anil Vij Demanded to be Haryana CM: अनिल विज का दावा, "मैं पार्टी का सीनियर MLA. इस बार सीएम का हकदार"

Anil Vij Demanded to be Haryana CM: पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा के MLA अनिल विज ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है, तो उन्हें हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया जाए।

ध्यान देने वाली बात है कि विज के इस बयान के समय पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि अगर BJP सत्ता में आती है, तो नयाब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

 

विज ने पत्रकारों से कहा, “मैं हरियाणा में भाजपा का सीनियर-मोस्ट MLA हूं और मैंने कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा। इस बार लोगों की मांग पर मैं अपने वरिष्ठता के आधार पर सीएम बनने की दावेदारी करूंगा।”

“हालांकि, यह उच्च कमान के हाथ में है कि वे मुझे सीएम बनाते हैं या नहीं। अगर मुझे सीएम बनाया गया, तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा।”

अनिल विज इस बार भी अम्बाला कैंट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने इस बार रिकॉर्ड नौवीं बार नामांकन दाखिल किया है।

इस साल मई में, विज ने कहा था कि उन्हें पार्टी में उपेक्षित और अजनबी की तरह महसूस किया जा रहा है। वे स्वास्थ्य, गृह, आयुष और मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च मंत्रालय के पूर्व मंत्री रहे हैं और पार्टी द्वारा नयाब सिंह सैनी को नया सीएम घोषित किए जाने के बाद से परेशान हैं।

हरियाणा में चुनाव

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी।

जून में, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि भाजपा नयाब सिंह सैनी की अगुवाई में आगामी हरियाणा चुनाव लड़ने के लिए सक्षम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुरुक्षेत्र की रैली में सैनी के लिए वोट मांगे और उनकी सरकार की उपलब्धियों की तारीफ की।

ALSO READ THIS: WHO Prequalifies the First Vaccine Against Mpox: WHO ने mpox के खिलाफ पहली वैक्सीन को दी मंजूरी!….

 

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *