Breaking NewsNEWS

Rape Murder Case Current Status: रेप मर्डर केस में एक महीने से अब तक क्या किया CBI नेक्या है। कहाँ पंहुचा अब तक का केस। जानें यहाँ!….

Rape Murder Case Current Status: मुख्य आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी के बाद भी मामला वहीं का वहीं!....

Rape Murder Case Current Status: सीबीआई ने 13 अगस्त को आर.जी. कर अस्पताल में एक युवा मेडिकल छात्रा की बलात्कार और हत्या के मामले की जांच अपने हाथ में ली। यह घटना चार दिन पहले घटी थी। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद, यह मामला पुलिस से सीबीआई को सौंपा गया। तब तक पुलिस ने नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया था, जो इस मामले में मुख्य आरोपी था

अब एक महीना बीत चुका है, और 13 सितंबर तक कोई नई गिरफ्तारी या बड़ी जानकारी सामने नहीं आई है। सवाल उठ रहे हैं कि सीबीआई ने इस एक महीने में क्या किया और चार्जशीट कब दायर होगी।

सीबीआई की टीम की जांच प्रक्रिया

  • सीबीआई की विशेष टीम दिल्ली से कोलकाता पहुंची और 14 अगस्त को ताल पुलिस स्टेशन से सारे दस्तावेज़ लेकर जांच शुरू की।
  • एक टीम ने आर.जी. कर अस्पताल से फॉरेंसिक जांच के नमूने एकत्र किए और अपराध स्थल का नक्शा तैयार किया।
  • दूसरी टीम पीड़िता के घर सोंडेपुर गई, जहां उन्होंने पीड़िता के माता-पिता से बातचीत की और घटना के बारे में पूरी जानकारी ली।
  • मुख्य आरोपी संजय रॉय को हिरासत में लेकर सीबीआई ने एसएसकेएम अस्पताल में उसका मेडिकल परीक्षण करवाया और बाद में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उससे पूछताछ की।
  • मोबाइल रिकॉर्ड और टावर लोकेशन की भी जांच की गई।

पूर्व प्रिंसिपल और अन्य अधिकारियों की पूछताछ

15 अगस्त को आर.जी. कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को पहली बार पूछताछ के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स बुलाया गया। उनके साथ अस्पताल के दो अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।

संदीप घोष से पूछताछ के दौरान अस्पताल में कई वित्तीय अनियमितताएं और भ्रष्टाचार के आरोप सामने आए। हाईकोर्ट ने सीबीआई को इन आरोपों की भी जांच करने का आदेश दिया।

सीबीआई की छानबीन और गिरफ्तारियां

25 अगस्त को सीबीआई ने सुबह-सुबह संदीप घोष के घर छापा मारा। घोष ने दरवाजा खोलने में एक घंटे से अधिक समय लगाया, जिसके बाद सीबीआई ने उनके घर की पूरी तलाशी ली। इसके अलावा उनके करीबी सहयोगियों के घरों पर भी छापे मारे गए।
2 सितंबर को सीबीआई ने संदीप घोष को गिरफ्तार किया और सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उनका मेडिकल परीक्षण करवाया। जांच के दौरान उनके और उनकी पत्नी संगीता घोष की कई अवैध संपत्तियों का पता चला।

जांच की स्थिति और अगला कदम

9 सितंबर को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में आर.जी. कर मामले की पहली स्टेटस रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट में अब तक की जांच की जानकारी और भविष्य की योजना दी गई। अगली स्टेटस रिपोर्ट 17 सितंबर को पेश की जानी है।

13 सितंबर को, सीबीआई ने आरोपी संजय रॉय का नार्को टेस्ट करवाने की अनुमति मांगी, लेकिन अदालत ने इसे अस्वीकार कर दिया।

ALSO READ THIS: Walking Benefits: रात को सोने से पहले केवल 30 मिनट की सैर कर सकती है कमाल। जानें कितने हैं फायदे और सावधानियां भी। (bh24news.com)

 

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Shivani Upadhyay

शिवानी उपाध्याय, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़ी हुई हैं। BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय तक पहुंचने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *