Breaking NewsDelhiElectionHaryana

Arvind Kejriwal AAP Haryana Assembly Election: क्या केजरीवाल के बाहर आने से हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिलेगा बूस्टर।

Arvind Kejriwal AAP Haryana Assembly Election: अरविंद केजरीवाल के जमानत हो जाने के बाद हरियाणा में चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे।

Arvind Kejriwal AAP Haryana Assembly Election: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की 10 साल से सरकार है कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है अब तक दोनों ही पार्टियों चुनावी अभियान में दम कम दिखाई आ रही है इंडियन नेशनल लोकदल और जननायक जनता पार्टी भी मैदान में है और वहीं अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने सभी 90 सीटों पर अपनी उम्मीदवार उतार दिए हैं।

टाइमिंग के हिसाब से परफेक्ट है अरविन्द जरीवाल की रिहाई।

फिलहाल हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब तक केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल मोर्चा संभाल दे देखी गई है और केजरीवाल की गैर मजबूरी में धुआंधार प्रचार कर रही थी उन्होंने केजरीवाल को हरियाणा के लाल और हरियाणा के शहर के तौर पर पेश किया है हरियाणा में 12 सितंबर को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है और आप प्रचार अभियान ने गति पकड़ ली है बड़े नेताओं की रैलियां के कार्यक्रम तय हो गए हैं ऐसे में केजरीवाल की रिहाई टाइमिंग के हिसाब से परफेक्ट मनी जा रही है।

अब हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से उतरेगी आम आदमी पार्टी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए अकेले दम पर लड़ने का फैसला किया है हरियाणा में आम आदमी पार्टी का संगठन दिल्ली और पंजाब की तुलना में काफी कमजोर है और ऐसे में केजरीवाल की कंपनी से ही उम्मीदवारों को सबसे ज्यादा उम्मीद है कांग्रेस से गठबंधन की बातचीत टूटने के बाद विपक्षी गठबंधन भी फूड दिखाई दे रही है जानकार कहते हैं कि केजरीवाल के बाहर आने से अब न सिर्फ संगठन में एक जूता देखने को मिल सकती है बल्कि नाराज नेताओं को भी मना कर चुनावी अभियान में जताने में मदद मिल सकती है।

दिल्ली पंजाब के बाद पड़ोसी हरियाणा में आम आदमी पार्टी की नजर।

केजरीवाल के लिए दिल्ली राजनीतिक कर्मभूमि है तो हरियाणा उनका अपना गृह राज्य है केजरीवाल का हरियाणा में हिसार की खेड़ा में पुश्तैनी गांव है अक्सर राजनीतिक कार्यक्रमों में भी केजरीवाल खुद को हरियाणा से जोड़ने आए हैं हर केजरीवाल को दिल्ली वालों की नब्ज पहचान में माहिर माना जाता है उन्होंने हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में भी अपनी पार्टी की सरकार बनवाकर इतिहास बनाया है अब दिल्ली और पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा की बारी है आम आदमी पार्टी नेता अपने चुनावी प्रचार में इस बात का जिक्र कर रहे हैं केजरीवाल भी अपने चुनावी अभियान में इसे मुद्दा बना सकते हैं और आम जनता में भी इसका असर देखने को मिल सकता है।

केजरीवाल की रिहाई से आम आदमी पार्टी को मिलेगा बूस्टर।

जानकारों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की रिहाई से आम आदमी पार्टी को बूस्टर मिलेगा और पार्टी मजबूत होगी संगठन एक जुट होगा और अपने सबसे बड़े चेहरे के जरिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को गिरने में मदद मिल सकती है केजरीवाल की रिहाई को कांग्रेस के लिए भी टेंशन माना जा रहा है क्योंकि आम आदमी पार्टी बड़े स्तर पर कांग्रेस के वोट बैंक में सिंह लगा सकती है और नुकसान पहुंचा सकती है।

भारतीय जनता पार्टी को शहरी इलाकों में नुकसान पहुंचा सकती है आम आदमी पार्टी।

कांग्रेस के साथी भारतीय जनता पार्टी के लिए भी यह टेंशन होगी कि आम आदमी पार्टी उनके वोट बैंक में सिंह लगा सकती है जानकार कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल की रिहाई को भारतीय जनता पार्टी के लिए भी राहत नहीं कहा जा सकता क्योंकि भारतीय जनता पार्टी का शहरी इलाके में अच्छा खासा वोट बैंक है और आम आदमी पार्टी भी शहरी इलाके में पकड़ बना रही है संभव है कि आम आदमी पार्टी केजरीवाल के जरिए सारी वोटर मशीन लगा सकती है और इससे बीजेपी को भारी नुकसान हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Bail: शराब घोटाले में कोर्ट का फैसला, केजरीवाल फिर मैदान में.

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *