ElectionHaryanaNEWS

Haryana Congress Candidates List : कांग्रेस ने जारी की 32 उम्मीदवारों की लिस्ट : विनेश फोगाट को जुलाना से दिया टिकट।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी कर दिया है 32 उम्मीदवारों की लिस्ट।

Haryana Congress Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दिया गया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है इस लिस्ट में 32 उम्मीदवारों के नाम है पार्टी ने रेसलर विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा है भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गाड़ी सांपला किलोई राव दान सिंह को महेंद्रगढ़ आफताब अहमद को जो उदयभान को होटल और बदली से मौजूदा विधायक कुलदीप उत्सव को टिकट दिया है।

पहली लिस्ट 31 उम्मीदवार के नाम जारी होने के बाद एक और प्रत्याशी के नाम जारी किया गया कांग्रेस से इसराना एससी स्ट से दलवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है यानी अब 32 उम्मीदवारों की नाम जारी हो चुकी है।

दिलचस्प हुआ जुलाना का मुकाबला।

जिला विधानसभा से कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है ऐसे में विष के मैदान में आ जाने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है यहां से 2019 में जैप के नेता अमर सिंह धंधा ने चुनाव लड़ा था और 61932 फुट हासिल किए थे और बीजेपी को 37749 वोट मिले थे और जैप ने 24193 वोटो से जीत हासिल की थी।

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट।

कलका – प्रदीप चौधरी

निराइनगढ़ – शीले चौधरी

साढ़ौरा – रेनू भला

रादौर – विशाल लाल सैनी

लाडवा – मेवा सिंह

शाहबाद – राम करण

नीलोखेड़ी – धर्मपाल

असंध – शमशेर सिंह गोगी

समालखा – धर्म सिंह चोकर

खरखोदा – जागीर सिंह

सोनीपत – सुरेंद्र पंवर

गोहाना – जगबीर सिंह मलिक

बड़ौदा – इंद्राज सिंह नरवाल

जुलाना – विनेश फोगाट

सफीदों – सुभाष गांगुली

कलंकवाली – शिशपाल सिंह

डबवाली – अमित सिहाग

गरही सांपला किलोई – भूपेंद्र सिंह हुड्डा

रोहतक – भारत भूषण

कलानौर – शकुंतला कटक

बहादुरगढ़ – राजेंद्र सिंह जून

बदली – कुलदीप वर्ड्स

झज्जर – गीता भुक्कल

बेरी – डॉक्टर रघुवीर सिंह कादियान

महेंद्रगढ़ – राव दान सिंह

रेवारी – चिरंजीवी राव

नूह – आफताब अहमद

फिरोजपुर – मोहम्मद खान

पुनहाना – मोहम्मद इलियास

होडल – उदय भान

फरीदाबाद – नीरज शर्मा।

Haryana Election Congress List

जुलाना विधानसभा में मजबूत हुई कांग्रेस।

अब जुलाना विधानसभा से कांग्रेस मजबूत दिखाई दे रही है पार्टी ने जुलाना विधानसभा क्षेत्र से ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है पेरिस ओलंपिक के फाइनल मुकाबले में विनेश फोगाट 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई हो गई थी आप दिनेश फोगाट भारत लौटी तो दिल्ली एयरपोर्ट पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनका स्वागत किया था और गुरुग्राम के बदली तक उनके साथ आए थे।

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने थाना कांग्रेस का हाथ।

बता दे की पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज ही कांग्रेस का दामन थामा है विनेश फोगाट और बजरंग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की इसके बाद वे कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन के वीडियो गोपाल एसटीसी महासचिव प्रभारी हरियाणा दीपक बावरिया हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदयभान और कांग्रेस के मीडिया एवं प्रसारण विभाग की प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में एसीसी मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हुए।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोली पहलवान विनेश फोगाट।

पार्टी में शामिल होने के बाद दिनेश पकाने कहा था कि भाजपा बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही थी जबकि कांग्रेस ने दिल्ली में सड़कों पर घसीटते जाने के दौरान विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन किया उन्होंने कहा कि मैं देश के लोगों और मीडिया आकाश शुक्रिया का अदा करती हूं आपने मेरी रेसलिंग जर्नी के दौरान मेरा साथ दिया मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करती हूं।

कठिन समय आपको बताता है कि आपके साथ कौन है जब हमें सड़कों पर घसीटा गया तो भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ खड़े थे मैं एक नई पारी शुरू कर रही हूं मैं चाहती हूं कि खिलाड़ियों को वह सब न सहना पड़े जिससे हमें गुजरना पड़ा उन्होंने कहा कि हम डरेंगे नहीं और पीछे हटेंगे भी नही हमारा कोर्ट केस चल रहा है और हम जरुर उसमें भी जीतेंगे।

इसे भी पढ़ें: Bajrang Punia Resign : विनेश फोगाट के साथ बजरंग पुनिया ने भी छोड़ दिया सरकारी नौकरी.

Group Links हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार सबसे पहले पढ़ें WWW.BH24NEWS.COM पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट BH24 News लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, राज्य और खेल जगत, से जुड़ी छोटी-बड़ी ख़बरें...

Neyaz Ahmad

Neyaz Ahmad, BH24 News की डिजिटल टीम के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े हुए हैं. BH24 News द्वारा दी गई सूचनाएँ केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य के लिए हैं। हम किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता या समय पर होने की गारंटी नहीं देते। किसी भी निर्णय लेने से पहले कृपया स्वयं सत्यापन करें और आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ सलाह लें। BH24 News के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी के उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी प्रकार की हानि के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। Thank You...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *